उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ ‘आपत्तिजनक पोस्ट’ करने के आरोप में किसान गिरफ्तार

0

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उत्तरकाशी के एसपी पंकज भट्ट ने बताया कि आरोपी युवका को अदालत में पेश किया गया। इसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। युवक पर मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोप लगा है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी की पहचान उत्तरकाशी जिले के डायरिका गांव के निवासी किसान राजपाल सिंह (34) के रूप में हुई है। किसान पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर एक मेसेज पोस्ट किया। इस मेसेज में उसने कथित तौर पर सीएम रावत के कामों की आलोचना की। युवक ने सीएम की आलोचना के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी से उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह भी किया।

आरोपी किसान को गिरफ्तार कर सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। राजपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित कर 13 जुलाई को एक पत्र फेसबुक पर पोस्ट किया था। इस पत्र में उन्होंने कथित तौर पर मुख्यमंत्री रावत के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री योजनाओं के क्रियान्वयन में सक्षम नहीं हैं। व्यक्ति ने इस संबंध में प्रधानमंत्री से आवश्यक कदम उठाने की मांग भी की थी।

किसान की इस पोस्ट को लेकर कुछ स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जाहिर की। पुलिस का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी मंडल इकाई के अध्यक्ष पवन नौटियाल की शिकायत पर राजपाल सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। सिंह को रविवार को गिरफ्तार किया गया था। सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना) और 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) के तहत केस दर्ज किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here