“कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वीआईपी एरिया में बैठने योग्य नहीं, हमने उन्हें सम्मान दिया”

1

शुक्रवार(26 जनवरी) को राजपथ में आयोजित 69वें गणतंत्र दिवस परेड में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बैठने की सीट को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वीआईपी गैलरी में राहुल गांधी को पहले चौथी और बाद में छठी पंक्ति में बैठाने को कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए इसे ओछी राजनीति करार दिया। कांग्रेस के आरोपों पर  बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने पलटवार किया है।

narasimha rao
फाइल फोटो- बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नियमों के मुताबिक, वीवीआईपी एरिया में बैठने योग्य नहीं है और हमने उन्हें छठी पंक्ति में जगह देकर सम्मान दिया है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि, ‘लोकतंत्र नियम के हिसाब से चलता है न कि व्यक्ति के हिसाब से, कांग्रेस को लगता है कि देश उनके हिसाब से चलेगा।’

साथ ही जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि, क्यों कांग्रेस लोकतंत्र में विश्वास नहीं करती? आप ओछी राजनीति करते हैं हम नहीं। नया भारत नियम के हिसाब से चलेगा। ये कांग्रेस की अलोकतांत्रिक सोच को दिखाता है, हमसे सवाल पूछने से पहले रूल बुक देख ली होती।

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने कांग्रेस पर सत्ता में रहने के दौरान पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह और अन्य नेताओं के साथ भी ऐसा व्यवहार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, हमने (बीजेपी) इसे कभी मुद्दा नहीं बनाया। हम लोकतंत्र की भावना के साथ काम करते हैं और आप (कांग्रेस) 133 साल की परंपरा का दावा करते हैं। क्या यही कांग्रेस की लोकतांत्रिक भावना या समझ है?

न्यूज़ 18 हिंदी की ख़बर के मुताबिक, बीजेपी प्रवक्ता के इस बयान का कांग्रेस ने भी जवाब दिया है। कांग्रेस के महासचिव बीके हरिप्रसाद ने कहा है कि, ‘राहुल गांधी को छठी पंक्ति में सीट देकर बीजेपी ने कोई मेहरबानी नहीं की। ये पीएम मोदी का घमंड है, जो बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा के बयान में झलक रहा है। बीजेपी प्रवक्ता को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।’

बता दें कि, शुक्रवार(26 जनवरी) को राजपथ में आयोजित 69वें गणतंत्र दिवस परेड समारोह के दौरान राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बैठने के लिए जगह दिया गया था। जिसके बाद कांग्रेस ने इसे बीजेपी की ओछी मानसिकता करार दिया था। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा था कि बीजेपी को अंहकार से भरी हुई पार्टी बताते हुए कहा कि राहुल गांधी को जानबूझकर छठी पंक्ति में बैठाया गया है।

 

1 COMMENT

  1. #अहंकार_और_विवेक एक दुसरे के दुश्मन हैं. अहंकारी लोगों में विवेक नहीं होता. और विवेक ही न हो तो उचित निर्णय कैसे हो? ये जीवीएल नरसिम्हा राव का अहंकार है जो उनको विवेकहीन करार देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here