VIDEO: राहुल गांधी द्वारा उठाए गए प्रधानमंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस के सवाल पर मुकर गए अमित शाह, बोले- संबित पात्रा देंगे राहुल का जवाब

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार (7 दिसंबर) को पश्चिम बंगाल के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला जमकर बोला और उन पर रथयात्रा को रोकने का आरोप लगाया। वहीं, इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा उठाए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के मुद्दे पर सवाल पूछा गया तो अमित शाह ने उसे टाल दिया। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अमित शाह ने कहा कि संबित पात्रा (Sambit Patra) देंगे राहुल का जवाब।

दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार ने अमित शाह से राहुल गांधी के द्वारा उठाए गए प्रधानमंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस के मुद्दे को लेकर पूछा, राहुल का आरोप है कि प्रधानमंत्री ने पिछले साढ़े चार में कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है। इस पर अमित शाह ने जवाब दिया कि राहुल से जुड़ा कोई सवाल है तो वह आप बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा से पूछिए, पार्टी की ओर से वही पक्ष रखेंगे।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का प्रचार खत्म होने पर बुधवार (5 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्हें प्रेस कांफ्रेंस करने की चुनौती दी थी।

राहुल गांधी ने बुधवार को हैदराबाद में संवाददाता सम्मेलन करने के बाद एक ट्वीट में कहा था कि, ‘प्रिय मोदी जी, अब तो प्रचार खत्म हो चुका है, उम्मीद है कि अब आप कुछ समय अपने पार्टी टाईम जॉब प्रधानमंत्री के तौर पर बिताएंगे। आपको प्रधानमंत्री बने 1654 दिन हो गए हैं, लेकिन आपने अभी तक कोई प्रेस कांफ्रेंस नहीं की। हमने आज हैदराबाद में प्रेस कांफ्रेंस की थी, उसकी तस्वीरें देखिए। आप भी करके देखिएगा। मज़ा आता है जब लोग आपसे सीधे और तीखे सवाल पूछते हैं।’

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने के पिछले करीब साढ़े 4 वर्षों के दौरान एक बार भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं किया है। प्रधानमंत्री के विदेश दौरों, महत्वपूर्ण घटनाक्रमों, घोषणाओं या किसी अन्य समय पर भी पीएम ने कभी पत्रकारों का सम्मेलन नहीं बुलाया है। अलबत्ता इन वर्षों में उन्होंने इक्का-दुक्का मौकों पर जरूर अखबार या टीवी चैनलों के पत्रकारों को साक्षात्कार दिया है।

Previous articleVideo: Nitin Gadkari faints during event in Ahmadnagar, tweets to say he’s fine now
Next articleCan Travis Head do Cheteshwar Pujara for Australia as hosts fight back against India?