J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प में एक नाबालिक लड़की समेत तीन नागरिकों की मौत

0

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार (7 जुलाई) को सुरक्षाबलों के साथ हिंसक झड़प में 16 साल की एक लड़की सहित तीन प्रदर्शनकारी की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह झड़प तलाशी अभियान के दौरान एक गांव में हुई और इस दौरान भीड़ ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया। इस घटना के बाद कुलगाम, शोपियां, अनंतनाग और पुलवामा में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है।

FILE Photo Credit: Nissar Ahmad (THE HINDU)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद गांववालों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने गांववालों पर फायरिंग शुरु कर दी। इस घटना के बाद कुलगाम, शोपियां, अनंतनाग और पुलवामा में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस कांस्‍टेबल जावेद अहमद डार की मौत से नाराज प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके जवाब में सेना को भी फायरिंग करनी पड़ी।

इस फायरिंग में कई लोग घायल भी हो गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए दक्षिण कश्‍मीर में इंटरनेट सेवा को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने बल का इस्तेमाल किया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।

बता दें, हिज्बुल मुजाहिद्दीन की दूसरी बरसी आने वाली है, इसको ध्यान में रखते हुए सेना ने सुरक्षा के इंतजाम मजबूत किए हैं। इसके साथ ही अलगाववादियों ने कश्मीर बंद का एलान भी किया है। वहीं, शुक्रवार को शोपियां जिले से अगवा किए गए जम्मू कश्मीर के पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार का शव एक दिन बाद कुलगाम के परिवान से बरामद किया गया था। 27 वर्षीय डार को गुरूवार की शाम एक दवा दुकान से अगवा किया गया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्हें 27 वर्षीय जावेद अहमद डार का शव शुक्रवार को परिवान कुलगाम में मिला है।

Previous articleControversial social media celebrity Poonam Pandey slammed by Shah Rukh Khan fans after she likens herself to Suhana Khan
Next articleClass 10 student repeatedly gang-raped for 7 months, first by classmates in toilet, later by principal and teachers