दिल्ली: लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में तीन किसान गिरफ्तार

0

दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का कथित रूप से उल्लंघन करने के आरोप में तीन किसानों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी।

फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीन किसानों को सोमवार को मध्य दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। उनके पास लॉकडाउन में आने-जाने के लिए आवश्यक कर्फ्यू पास नहीं थे। तीनों किसान पंजाब के रहने वाले हैं। उनके अनुसार, किसानों ने पुलिस को बताया कि वे मध्य दिल्ली में स्थित बंगला साहिब गुरुद्वारा में प्रार्थना करने के लिए आए थे और पिछले दो दिन से वहीं रुके हुए थे।

अधिकारी के अनुसार, किसानों ने कहा कि वे सिंघु बार्डर की ओर जा रहे थे, लेकिन उनका उद्देश्य कृषि कानूनों के खिलाफ मध्य दिल्ली में प्रदर्शन करना नहीं था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूछताछ के बाद लॉक डाउन के उलंघन के मामले में आईपीसी की धारा 188 सरकारी कामकाज में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, जमानती धारा होने के चलते इन्हें जमानत दे दी गई।

 

गौरतलब है कि, मोदी सरकार के नए विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ बीते साल 26 नवंबर से हजारों की तादाद में किसान दिल्ली और हरियाणा की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। कृषि कानूनों को रद्द कराने पर अड़े किसान इस मुद्दे पर सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर चुके हैं। किसानों ने सरकार से जल्द उनकी मांगें मानने की अपील की है। वहीं सरकार की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि कानून वापस नहीं होगा, लेकिन संशोधन संभव है।

Previous articleकोरोना से उबरने के बाद फिर बिगड़ी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत, AIIMS में भर्ती
Next article“इलाज देने की बजाय मोदी सरकार जनता को औपचारिकताओं में क्यों फंसा रही है?”: ब्लैक फंगस को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर हमला