हिंदुत्व का विरोध करने वाले वास्तव में भारतीयता और विकास का विरोध करते हैं: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

    0

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगरीय निकाय चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए पूर्ववर्ती सरकारों पर नगरीय निकायों को चौपट करने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास का सपना पूरा करने के लिये इन निकायों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का शासन लाना होगा। मुख्यमंत्री ने मंगलवार (14 नवंबर) को अयोध्या, गोण्डा और बहराइच में नगरीय निकाय चुनाव के लिये ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं कीं।

    PHOTO: TOI

    इससे पहले मंगलवार को निकाय चुनाव प्रचार के लिए निकलने से पहले लखनऊ में सीएम योगी विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसे। योगी ने कहा कि जो लोग हिंदुत्व का विरोध करते हैं, वास्तव में वह विकास और भारतीयता का विरोध कर रहे हैं। योगी ने कहा कि हिंदुत्व और विकास एक दूसरे के विरोधी नहीं बल्कि एक दूसरे के पूरक हैं।

    न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हिंदुत्व किसी जाति, मत, मजहब या संप्रदाय का पर्याय नहीं है बल्कि राष्ट्रीयता का पर्याय और विकास का पूरक है। हिंदुत्व का विरोध करने वाले वास्तव में भारतीयता और विकास का विरोध करते है। योगी ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता के नाम पर परिवारवाद और जातिवाद को बढ़ावा देने वाले तत्व इस प्रकार की बातें करते हैं।

    निकाय चुनाव की जीत को लोकसभा चुनाव की गारंटी होने बताए जाने के बारे में योगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में होंगे और बीजेपी प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतकर एक बार फिर सरकार बनाएगी, इसमें संदेह नहीं है।

    योगी आदित्यनाथ ने बताया कि पिछले सात महीने के उनके कार्यकाल में पूरे अयोध्या के विकास के लिए एक विस्तृत खाका तैयार किया है। उन्होंने कहा कि 137 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। योगी ने कहा कि विकास की योजनाओं के लिये पर्याप्त पैसा केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार भी दे रही है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here