पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की नाजुक हालत के बीच इस ट्वीट को लेकर ट्रोल हुआ ABP न्यूज़

0

करीब दो माह से अधिक समय से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। एम्स के डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सत्ता पक्ष और विपक्षी पार्टियों के तमाम नेता उनसे मिलने एम्स पहुंचे हैं। बता दें कि वाजपेयी पिछले कुछ दिनों से वेंटीलेटर पर हैं।

इस बीच अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ देर पहले देश के प्रमुख समाचार चैनल ABP न्यूज द्वारा किया गया एक ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दरअसल, ABP न्यूज के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, “JUST IN: #AtalBihariVaajpayee की नाजुक हालत के बीच निगम बोध श्मशान घाट की गाड़ी एम्स के परिसर में पहुंची।”

ABP न्यूज़ का यह ट्वीट कुछ देर में ही सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। लोग चैनल को ट्रोल कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि जब अभी तक किसी की तरफ से अटल जी के स्वास्थ्य को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है तो इतना बड़ा चैनल ऐसी खबर कैसे चला सकता है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के 93 वर्षीय दिग्गज नेता को गुर्दे में संक्रमण, मूत्र नली में संक्रमण, पेशाब की मात्रा कम और सीने में जकड़न की शिकायत के बाद 11 जून को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, दिल्ली (एम्स) में भर्ती कराया गया था। एम्स की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री की हालत वैसी ही बनी हुई है। उनकी हालत नाजुक है और वह जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं।’’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को शाम वाजपेयी का हालचाल जानने के लिए एम्स गये थे। मोदी करीब सवा सात बजे अस्पताल पहुंचे थे और वह करीब 50 मिनट तक वहां रूके। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू गुरुवार सुबह पूर्व प्रधानमंत्री का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। भाजपा के अनुभवी नेता और वाजपेयी के करीबी रहे लाल कृष्ण आडवाणी भी उनका कुशलक्षेम जानने एम्स पहुंचे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर भी एम्स पहुंचे। देर रात केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु, जितेन्द्र सिंह, हर्षवर्द्धन और शाहनवाज हुसैन सहित कई नेता और मंत्री अस्तपाल गये थे।

इससे पहले केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी वाजपेयी का हाल जानने अस्पताल गयी थीं। वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में ताजी जानकारी प्राप्त करने के लिए अस्पताल के बाहर भारी संख्या में मीडियाकर्मी और अन्य लोग मौजूद हैं जिसके कारण सड़क पर यातायात प्रभावित हो रही है।

अस्पताल के बाहर भीड़ और यातायात प्रबंधन के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। मधुमेह से ग्रस्त वाजपेयी की एक ही किडनी काम करती है। वर्ष 2009 में उन्हें आघात आया था, जिसके बाद उन्हें लोगों को पहचानने की दिक्कत होने लगी थी। बाद में उन्हें डिमेंशिया हो गया।

 

Previous articleTripura Governor announces Atal Bihari Vajpayee’s death, later apologises
Next articleत्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने जीवित अटल बिहारी वाजपेयी को दे दी श्रद्धांजलि, बाद में मांगी माफी