यूके: सत्ता पक्ष के सांसद, दो बच्चों के दादा, ने संसद में पोर्न देखने की बात कुबूली, दिया इस्तीफा

ब्रिटेन की सत्ताधारी पार्टी के सांसद नील पैरिश ने संसद में दो बार पोर्नोग्राफी देखने की बात स्वीकारी है और कहा है कि वो सांसद के पद से इसतीफा दे रहे हैं ।

Photo: Screenshot from BBC interview

2010 से डेवोन में टिवर्टन एंड होनिटोन संसदीय छेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पैरिश ने बीबीसी को बताया कि सांसद के रूप में पद छोड़ने का उनका निर्णय उस ‘पागलपन के क्षण’ के बाद लिया गया है जिसकी वजह से वो संसद के अंदर अश्लील क्लिप देखने के लिए प्रेरित हो गए थे।

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के एक प्रमुख सहयोगी पैरिश ने कहा कि जब उन्होंने संसद में पहली मर्तबा अश्लील क्लिप देखी, तो यह आकस्मिक था, लेकिन उनकी दूसरी बार उन्होंने जानबूझकर अश्लील वीडियो को देखा था।

आरोप सामने आने के बाद कंजरवेटिव पार्टी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था।

विवाद ने ब्रिटिश राजनीति को तब हिला दिया जब पैरिश की दो महिला सहयोगियों ने आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें संसद के अंदर अपने मोबाइल फोन पर अश्लील क्लिप देखते हुए देखा था। दोनों महिला सांसद पैरिश के पास ही बैठी हुई थीं।

पैरिश, जिनकी पत्नी ने शुरुआत में उनका बचाव किया था, ने बाद में बीबीसी को बताया, “लेकिन मेरा अपराध – सबसे बड़ा अपराध – यह है कि एक और अवसर पर मैं दूसरी बार (पोर्न वेबसाइट पर) गया।”

पैरिश ने कहा कि उन्हें जीवन भर इसी ग्लानि और शर्मिंदगी के साथ रहना होगा। उन्होंने कहा, “मैंने बहुत बड़ी भयानक गलती की है और मैं यहां दुनिया को बताने के लिए आया हूं।”

पैरिश ने 2016 के जनमत संग्रह में ब्रेक्सिट का विरोध किया था। वो शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे हैं। पैरिश दो बच्चों के दादा भी हैं

Leave a Comment