”हम बॉबी देओल को ढूंढ रहे हैं”: बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने भोपाल में फिल्म निर्माता प्रकाश झा की शूटिंग सेट पर किया हमला, जमकर मचाई तोड़फोड़

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को फिल्म निर्माता प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का एक समूह वहां घुस आया और प्रकाश झा के साथ बदसलूकी की और उनके चेहरे पर स्‍याही फेंक दी। इस पूरे घटना का एक वीडयो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

प्रकाश झा

प्रत्‍यक्षदर्श‍ियों ने अपने मोबाइल फोन में घटना का जो वीडियो बनाया है, उसमें देखा जा सकता है कि बजरंग दल के सदस्‍य क्रू के सदस्‍यों का पीछा करते हैं और उनमें से एक को पकड़ कर बुरी तरह मारते हुए दिख रहे हैं। दक्षिणपंथी समूह के सदस्यों का कहना है कि बॉबी देओल अभ‍िनीत प्रकाश झा की वेब सीरीज ‘आश्रम’ हिंदुत्‍व का अपमान थी और जब तब इसका नाम नहीं बदला जाता, ये लोग इसका प्रसारण नहीं होने देंगे।

बजरंग दल के एक नेता ने कहा कि प्रकाश झा ने मामले में अब तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है और सीरीज का नाम बदलने का भी आश्‍वासन दिया है। बजरंग दल के सदस्‍यों की एक भीड़ ने रविवार शाम को शूटिंग के सेट पर हमला बोल दिया। इस दौरान इन लोगों ने ”प्रकाश झा मुर्दाबाद”, ”बॉबी देओल मुर्दाबाद” और “जय श्री राम” के नारे भी लगाएं।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बजरंग दल के नेता सुशील सुडेले ने कहा, ”उन्‍होंने आश्रम-1, आश्रम-2 बनाई और अब आश्रम-3 के लिए शूटिंग कर रहे थे। प्रकाश झा ने आश्रम में दिखाया कि गुरु महिलाओं का शोषण कर रहा है। क्‍या उनमें चर्च और मदरसों को लेकर ऐसी फिल्‍म बनाने की हिम्‍मत है? उन्हें क्या लगता है कि वह कौन हैं?”

साथ ही उन्होंने आगे कहा, ”बजरंग दल उन्‍हें चुनौती देता है, हम उन्‍हें ये फिल्‍म बनाने नहीं देंगे। अभी तक हमने प्रकाश झा का केवल चेहरा काला किया है। हम बॉबी देओल को ढूंढ रहे हैं। उन्हें अपने भाई (सनी देओल) से कुछ सीखना चाहिए। उन्‍होंने कैसी देशभक्‍त‍ि वाली फिल्‍में बनाई हैं।”

वहीं, इस मामले में डीआईजी इरशाद वली ने जल्द कर्रवाई की बात कही है। पुलिस ने कहा है कि भले ही झा की टीम में से किसी ने भी आरोप नहीं लगाया है, लेकिन इसमें शामिल लोगों की पहचान की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इरशाद वाली ने कहा, ‘”आज ही शूटिंग में बाधा डालने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा, “असामाजिक तत्वों के द्वारा कुछ गाड़ी में तोड़ फोड़ और हंगामा किया गया। अभी तक हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई है। लेकिन हमारे द्वारा इस तरह के उपद्रवी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। वेब सीरीज ‘आश्रम के क्रू मेंबर से बात कर स्पष्ट किया है कि उन्हें पूरी सिक्योरिटी दी जाएगी। दोबारा इस तरीके की घटना ना हो यह भी सुनिश्चित किया जाएगा।”

Leave a Comment