Telangana TS SSC Class 10th Results 2021 Released: तेलंगाना 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी, bse.telangana.gov.in पर जाकर करें चेक

0

Telangana TS SSC Class 10th Results 2021 Released: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, तेलंगाना ने शुक्रवार (21 मई) को तेलंगाना स्टेट सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (TS SSC) का परिणाम घोषित कर दिया है। टीएस एसएससी या कक्षा 10वीं के परिणाम ग्रेड के रूप में घोषित किए गए हैं। राज्य के शिक्षा मंत्री ने 10वीं बोर्ड का रिजल्ट ऑनलाइन जारी किया। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in और results.bstelangana.org पर जाकर अपना परिणाम देख सकते है।

Telangana TS SSC Class 10th Results 2021

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 2,10,647 छात्रों ने 10 सीजीपीए प्राप्त किया है। इस साल, लगभग 5.21 लाख छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था और सभी TS SSC छात्रों को पास घोषित किया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना स्कोर देख सकते हैं। बीएसई तेलंगाना परिणाम देखने के लिए छात्रों को अपने हॉल टिकट के नंबर का उपयोग करना होगा।

राज्य के शिक्षा मंत्री के आधिकारिक बयान के अनुसार, छात्रों के ग्रेड आंतरिक मूल्यांकन के अंकों के आधार पर निर्धारित किए गए थे। कक्षा 10 या एसएससी परीक्षाओं के लिए पंजीकृत सभी 5,21,073 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें से 5,16,578 नियमित छात्र थे, जबकि 4,495 पहले फेल हो गए थे और वर्तमान में परीक्षा शुल्क का भुगतान कर रहे हैं।

नियमित रूप से उपस्थित लोगों में 2,62,917 लड़के थे और 2,53,661 लड़कियां थीं। कुल 2,10,647 छात्रों ने संपूर्ण 10/10 GPA प्राप्त किया है। मंत्री ने खुलासा किया कि कुल 535 स्कूलों ने 10/10 जीपीए हासिल किया है।

मंत्री ने सुझाव दिया कि संबंधित प्राचार्यों द्वारा छात्रों से संबंधित पास मेमो लिया जा सकता है। छात्रों के पास मेमो में किसी भी त्रुटि के मामले में, संबंधित प्राचार्यों द्वारा एसएससी को सूचित किया जाएगा। छात्र जो बीएसई तेलंगाना परिणाम से असंतुष्ट हैं, उन्हें कोविड ​​-19 की स्थिति में सुधार के बाद परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।

ऐसे चेक करें रिजल्ट:

  • सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in या results.bstelangana.org पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर “SSC रिजल्ट 2021” के लिंक पर क्लिक करें।
  • कंप्यूटर स्क्रीन पर TS 10वीं परिणाम 2021 की एक नई विंडो खुल जाएगी।
  • दिए गए स्थान में एडमिट कार्ड नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करें, इसके बाद “Get Result” बटन पर क्लिक करें।
  • अब तेलंगाना SSC 2021 का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएंगा।
  • रिजल्ट चेक कर लें और भविष्य में आगे की उपयोग के लिए उसका प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।
Previous articleपश्चिम बंगाल: भवानीपुर सीट से विधानसभा उपचुनाव लड़ सकती हैं सीएम ममता बनर्जी, TMC विधायक ने दिया इस्तीफा
Next article“मोदी जी, जब लोग मर रहे थे तब आप बंगाल में ‘दीदी ओ दीदी’ कर रहे थे, अब आपकी इस झूठी संवेदना और नकली आंसुओं को देश अच्छी तरह समझता है”: पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से मरने वालों को दी श्रद्धांजलि तो पूर्व IAS अधिकारी ने कसा तंज