इस्तीफे की अफवाहों के बीच राहुल गांधी के समर्थन में आए सुपरस्टार रजनीकांत, तो पीएम मोदी को बताया करिश्माई नेता

0

राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की अफवाहों के बीच कांग्रेस ने अपनी सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के भीतर की कुछ कथित जानकारियां सामने आने के बाद सोमवार (27 मई) को मीडिया एवं दूसरे लोगों का आह्वान किया कि वे अफवाहों से दूर रहें और सीडब्ल्यूसी की शुचिता बनाए रखें। इस बीच तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने कांग्रेस में राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के पेशकश के बाद मचे घमासान पर उनका बचाव करते हुए कहा है कि उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए।

सुपरस्‍टार रजनीकांत ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करिश्‍माई नेता बताया है। साथ ही उन्‍होंने कहा है कि वह नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में जरूर जाएंगे। इसके साथ ही सुपरस्टार ने कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को सलाह दी कि वे इस्तीफा ना दें। उन्होंने कहा, उन्हें (राहुल गांधी को) इस्तीफा नहीं देना चाहिए। उन्हें साबित करना चाहिए कि वह कर (अपने दम पर कांग्रेस को चुनाव जीता सकते हैं) सकते हैं। लोकतंत्र में विपक्ष भी मजबूत होना चाहिए।”

दरअसल, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद बुलाई गई सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी ने बहुत नाराजगी जाहिर की थी और इस संदर्भ में कई खबरें भी आई थीं। सूत्रों और मीडिया में आई खबरों मुताबिक, बैठक में राहुल गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सहित कुछ बड़े क्षेत्रीय नेताओं का उल्लेख करते हुए कि इन नेताओं ने बेटों-रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए जिद की और उन्हीं को चुनाव जिताने में लगे रहे और दूसरे स्थानों पर ध्यान नहीं दिया।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में मौजूद रहे दो नेताओं ने इसकी पुष्टि भी की। इसी बैठक में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की, हालांकि सीडब्ल्यूसी ने प्रस्ताव पारित कर इसे सर्वसम्मति से खारिज किया और पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए उन्हें अधिकृत किया। चुनावों में हार के कारणों की समीक्षा के लिए बुलाई गई कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में राहुल गांधी काफी गुस्से में थे।

पीएम मोदी को बताया करिश्माई नेता

वहीं, अभिनेता से राजनेता बने रजनीकांत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करिश्माई नेता बताया है। इसी के साथ रजनीकांत ने बताया कि वह पीएम मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए 30 मई को दिल्ली में रहेंगे। उन्होंने कहा, “यह जीत मोदी की जीत है। वह एक करिश्माई नेता हैं। भारत में जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी करिश्माई नेता थे। उनके बाद नरेंद्र मोदी आज के दौर के करिश्माई नेता हैं। मैं नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में जाऊंगा।’

बता दें कि 30 मई को नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शपथग्रहण समारोह में देश और विदेश से कई नामचीन हस्तियों भी शामिल होंगी। राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में शामिल होने के लिए सरकार ने बिम्सटेक (BIMSTEC) समूह के नेताओं को आमंत्रित किया है। हालांकि, पाकिस्तान को इसके लिए निमंत्रण नहीं भेजा गया है।

Previous articleAnupam Kher doesn’t like Gautam Gambhir’s condemnation of violence against Muslim man, read why!
Next articleजानें क्यों, अनुपम खेर को रास नहीं आया गौतम गंभीर द्वारा मुस्लिम शख्स पर की गई हमले की निंदा, अभिनेता ने BJP सांसद को दी नसीहत