सोनीपत: फेसबुक पर लाइव होने के बाद फंदा लगा युवक ने की खुदकुशी, देखने वालों के उड़े होश

0

हरियाणा के सोनीपत जिले में 32 साल के एक व्यक्ति ने खुद को छत के पंखे से लटका लिया और अपने फेसबुक पेज पर आत्महत्या की लाइव स्ट्रीमिंग कर दी। सोनीपत के पुलिस अधीक्षक अश्विन शेन्वी ने कहा कि दीपक ने आत्महत्या करने से पहले अपने कमरे की दीवार पर अपने आत्महत्या करने की वजह लिखी।

प्रतीकात्मक फोटो।

दीपक ने लिखा कि उसने एक महिला के पति को उसके अवैध संबंध की जानकारी दे दी जिसके बाद से वह महिला एवं उसका प्रेमी उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। शेन्वी ने कहा कि दीपक ने फेसबुक पेज पर आत्महत्या की लाइव स्ट्रीमिंग कर दी।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि महिला और उसका कथित प्रेमी दिल्ली पुलिस में काम करते हैं, जबकि उसका पति हरियाणा पुलिस में है। महिला सहायक उप निरीक्षक है, जबकि उसका कथित प्रेमी पुलिस निरीक्षक है।

सोनीपत सिटी के थाना प्रभारी अजय मलिक ने कहा कि दीपक के परिवार ने शिकायत दायर की जिसके बाद महिला एवं उसके कथित प्रेमी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया गया।

उन्होंने कहा, सोनीपत पुलिस की एक टीम पहले ही दिल्ली में है। आरोपियों के मोबाइल फोन बंद हैं और वे अपने घर पर मौजूद नहीं हैं। इसी बीच मृतक के एक परिजन ने आरोप लगाया कि आरोपी पिछले छह महीनों से दीपक को परेशान कर रहे थे।

उसने दावा किया कि दीपक ने 60 पन्नों की एक डायरी भी लिखी है जिसमें अपनी आपबीती लिखी है, लेकिन वह पुलिस से संपर्क करने का साहस नहीं जुटा सका।

बता दें कि इससे पहले मुंबई के बांद्रा में 3 मार्च को ताज लैड्स इंड होटल से एक 24 साल के छात्र ने होटल की 19वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। कूदने से पहले युवक ने ‘फेसबुक लाइव’ पर अपना एक वीडियो भी शेयर किया था।

Previous articleSupreme Court collegium clears 51 names for appointment as HC judges
Next articleJustice should be done to Muslim women, says PM on triple talaq