महिला सांसदों पर ट्वीट के लिए शशि थरूर ने सफाई दी

0

कांग्रेस सांसद शशि थरूर को अपने उस ट्वीट केलिए सफाई देनी पड़ी है जिसमें उन्होंने महिला सांसदों के बारे कहा था कि  उनकी वजह से संसद काम करने के लिए आकर्षक जगह बनता है।  राष्ट्रिय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा सहित कई लोगों ने उनके ट्वीट पर आपत्ति जताई थी।

छह महिला सांसदों के साथ अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए थरूर ने लिखा था, ‘कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? आज सुबह मेरे छह साथी सांसदों के साथ।”

तस्वीरों में एनसीपी की सुप्रिया सुले, परनीत कौर, डॉ. थामिजाची थंगापांडियन, मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां रूही और जोथिमणि थीं।

जैसे ही थरूर ने अपना ट्वीट साझा किया, उन्हें सेक्सिज्म प्रदर्शित करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट किया, ‘आप संसद और राजनीति में उनके योगदान को आकर्षण की वस्तु बनाकर नीचा दिखा रहे हैं। संसद में महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई करना बंद करें।”

थरूर ने बाद में सफाई देते हुए कहा, “पूरी सेल्फी का काम (महिला सांसदों की पहल पर) बड़े अच्छे हास्य में किया गया था और उन्होंने ही मुझे उसी भावना से ट्वीट करने के लिए कहा था। मुझे खेद है कि कुछ लोगों को बुरा लगा, लेकिन मुझे कार्यस्थल के इस शो में काम करने की खुशी है। यही सब है। “

Previous articleShashi Tharoor issues clarification after ‘attractive place to work’ tweet with women MPs triggers controversy
Next articleRachin Ravindra, Ajaz Patel pull off draw for New Zealand in Kanpur Test