राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाने वाले जज को सोशल मीडिया यूजर्स ने किया ‘सलाम’

0

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने साध्वी से दुष्कर्म के दो मामलों में दोषी करार दिए गए डेरा सच्च सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सोमवार(28 अगस्त) को 10-10 साल की सश्रम कैद की सजा सुनाई गई। अब बाबा को 20 साल जेल में रहना होगा, क्योंकि दोनों सजाएं एक के बाद एक चलेंगी।जेल के साथ ही विशेष सीबीआई जज जगदीप लोहान ने राम रहीम पर दोनों मामलों में 15-15 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना न अदा करने पर राम रहीम को दो-दो साल की और सश्रम कैद भुगतनी होगी। इनमें से 14-14 लाख रुपये की राशि दोनों पीड़िताओं को दी जाएगी।

सोशल मीडिया पर छाए न्यायाधीश जगदीप सिंह

गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाने वाले न्यायाधीश जगदीप सिंह सोमवार को सोशल मीडिया में छाए रहे। लोगों इस महत्वपूर्ण फैसले को लेकर उनकी जमकर तारीफ की। कई नेताओं, पत्रकारों तथा दूसरे यूजर्स ने उनको ‘सलाम’ किया। गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाए जाने के तत्काल बाद जज जगदीप सिंह ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे।

एक यूजर आनंद रंगनाथन ने ट्वीट किया, “नाम याद रखें। जस्टिस जगदीप सिंह। भारतीय, भारत के कारण महान नहीं है। भारत, भारतीयों के कारण महान है।”

वहीं, वकील एचएस फुल्का ने न्यायाधीश की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, “भारत को और मजबूत लोकतंत्र बनाने के लिए हमें जगदीप सिंह जैसे और न्यायाधीशों की जरूरत है।”

एक अन्य यूजर पूजा मलिक ने लिखा, “हमें जज जगदीप सिंह, मि. नारायणन जैसे बहादुर लोगों की जरूरत है। आप सभी को सलाम।”

शुभम सिन्हा नामक एक यूजर्स ने लिखा, “न्यायाधीश जगदीप सिंह असली ‘मैसेंजर ऑफ गॉड’ निकले, जिन्होंने पर्दे के ‘मैसेंजर ऑफ गॉड’ को सजा सुनाई।” इनके अलावा सैकड़ों यूजर्स ने न्यायाधीश जगदीप सिंह के साहस को सलाम किया है।

वहीं, बीजद सांसद बैजयंत जय पांडा ने लिखा, पश्चाताप अच्छी बात है। इसके लिए इतना समय ठीक है। इसका श्रेय आपको जाता है- न्यायाधीश जगदीप सिंह।’

हेलीकॉप्टर से रोहतक पहुंचे

बता दें कि विशेष सीबीआई अदालत के जज जगदीप सिंह ने रोहतक की सुनारिया जेल में बनी अस्थायी अदालत में राम रहीम को सजा सुनाई। हिंसा की आशंका के मद्देनजर उनको हेलीकॉप्टर के जरिए रोहतक ले जाया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राम रहीम को सजा सुनाने वाले पंचकूला सीबीआई की विशेष अदालत के जज जगदीप लोहान को जेड प्लस सुरक्षा देने की तैयारी है। सूत्रों ने बताया कि हालातों को देखते हुए इस पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

 

Previous articleगोरक्षकों के भेष में हिंदुत्व आतंकियों की गुंडागर्दी जारी, गाय के पीछे चल रहें 70 साल के बुजुर्ग को बेरहमी से पीटा
Next articleHe is Dera baba, our man here is Jagan Baba: Chandrababu Naidu’s Latest Dig