सिंगापुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर और मलेशिया के यात्रा पर हैं। बुधवार(7 मार्च) को जब राहुल गांधी सिंगापुर एयरपोर्ट पहुंचे तो उनका स्वागत एक छोटे से बच्चे ने किया। राहुल गांधी अपने नन्हे प्रशंसक को देखकर बेहद खुश हुए और उसे दुलार भी किया।

फोटो- @INCIndia

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार(8 मार्च) को अपने दौरे की शुरुआत सिंगापुर की कंपनियों में भारतीय मूल के सीईओ से मुलाकात करने के साथ की और इस मीटिंग में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा। जिसकी जानकारी खुद कांग्रेस ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर दी है।

ट्वीट के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि, पार्टी समाज का धुव्रीकरण कर रही है, वह शांति स्थापित करने के बारे में ज्यादा नहीं सोचती। सीईओ के साथ अर्थव्यवस्था, नौकरी के अवसर और निवेश के मुद्दों पर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘हम सोसायटी को ऐसे सिस्टम की तरह देखते हैं, जिसमें संतुलन बनाए रखने की जरूरत है। अगर बीजेपी की बात की जाए तो वह शांति स्थापित करने को लेकर ज्यादा नहीं सोचती। उसके द्वारा समाज का ध्रुवीकरण किया जा रहा है, जो कि काफी खतरनाक प्रतीत होता है।’

इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि, हम देख रहे हैं कि भारत के ग्रामीण इलाकों से काफी बड़ी संख्या में लोग स्थानांतरण कर रहे हैं, यह बहुत बड़ी चुनौती है। हम चाहते हैं कि शांति के साथ परिवर्तन किया जाए। ऐसा परिवर्तन हो, जिसमें सभी लोग एकसाथ हों।

ट्वीट के मुताबिक राहुल गांधी ने आगे कहा कि, साल 2012 में हमें बड़े तूफान का सामना करना पड़ा था। 2012 से 2014 के बीच सिस्टम अस्थिर हो गया था, जिसका परिणाम हमें भुगतना पड़ा। अब हम एक नई शुरुआत कर रहे हैं। हम एक नई कांग्रेस पार्टी आपके सामने रखेंगे।

जनसत्ता.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के सीईओ के साथ बैठक करने के बाद राहुल गांधी ने बलेस्टायर रोड स्थित सिंगापुर इंडियन एसोसिएशन का दौरा किया, यह एसोसिएशन साल 1923 में स्थापित किया गया था। यहां राहुल गांधी ने कमला क्लब के सदस्यों से मुलाकात की, इसके अलावा उन्होंने वहां मौजूद अन्य लोगों से बातचीत भी की।

वहीं, राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘अगले तीन दिनों में मैं भारतीय समुदाय से मुलाकात करूंगा। मैं सिंगापुर के व्यापार जगत के भारतीय लीडर्स और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों से भी मिलूंगा। इसके अलावा सिंगापुर के प्रधानमंत्रीी ली हसैन और मलेशिया के पीएम नजीब रजाक से भी मुलाकात करूंगा।’ बता दें कि, राहुल गांधी ने अपने इस ट्वीट के साथ वहां की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट कि है।

बता दें कि, इससे पहले जब राहुल गांधी बुधवार(7 मार्च) को सिंगापुर एयरपोर्ट पहुंचे थे तो उनका स्वागत एक छोटे से बच्चे ने किया था। राहुल गांधी अपने नन्हे प्रशंसक को देखकर बेहद खुश हुए और उसे दुलार भी किया, जिसकी तस्वीर अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं है।

कांग्रेस ने बुधवार(7 मार्च) को अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फोटो पकड़े हुए एक बच्चे की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘कांग्रेस अध्यक्ष का छोटा फैन सिंगापुर एयरपोर्ट पर उत्सुकता से उनके स्वागत करने का इंतजार कर रहा है।’ इसके अलावा कांग्रेस ने एक अन्य ट्वीट में राहुल गांधी की उस छोटे बच्चे के साथ भी एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा कि, ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सिंगापुर दौरा एयरपोर्ट पर उनके छोटे फैन से मुलाकात करने के साथ शुरू हुआ।’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी 10 मार्च तक सिंगापुर और मलेशिया के दौरे पर रहेंगे। वह 9 मार्च को सनटेक कन्वेंशन सेंटर सिंगापुर में आईआईएम एलुमिनाई के साथ चर्चा करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी यूनिवर्सिटी का भी दौरा करेंगे। वह 8 और 9 मार्च को सिंगापुर में रहेंगे, उसके बाद मलेशिया जाएंगे।

Previous articleDid Ronaldo really turn down Pepsi deal worth millions of dollars because it ‘funded Israeli soldiers?’
Next articleAlleged domestic violence against wife Hasin Jahan costs Md Shami Rs 7 crore, actor Ajaz Khan says ‘read namaz, Allah is great’