VIDEO: संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान PM मोदी को नजरअंदाज कर आगे बढ़ गईं एंजेला मर्केल

0
Follow us on Google News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार देशों की अपनी छह दिन की यात्रा के दूसरे चरण में बुधवार(30 मई) को स्पेन की राजधानी पहुंचे। उनकी इस यात्रा का उद्देश्य इन देशों के साथ द्विपक्षीय आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देना और भारत को बदलने के लिए वहां से और निवेश आकर्षित करना है।इससे पहले पीएम मोदी ने चार देशों- जर्मनी, स्पेन, रूस और फ्रांस की छह दिन की यात्रा के प्रथम पड़ाव पर जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे, जहां उनका जोरदार तरीके से स्वागत हुआ। जर्मन चांसलर के ऑफिस यानी चांसलरी में मोदी का सैन्य सम्मान के साथ समारोहपूर्वक स्वागत किया गया। यहां एंजेला मर्केल और वरिष्ठ जर्मन अधिकारियों ने उनका अभिवादन किया।

पीएम ने चांसलर एंजेला मर्केल का अपने साथ आए भारतीय मंत्रीस्तरीय प्रतिनिधिमंडल से परिचय करवाया। मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और उनका स्वागत जर्मन सेना ने भारत के राष्ट्रगान की धुन बजा कर किया। इससे पहले पीएम मोदी ने जर्मनी के साथ द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों का रोडमैप तैयार करने के लिए जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के साथ चौथे चरण की भारत-जर्मनी अंतर सरकारी वार्ता (IGC) की।

Ludhiana converts jet plane into a restaurant

PM मोदी ने दोनों देशों के बीच आठ समझौतों पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर मोदी ने कहा कि हम एक दूसरे के लिए बने हैं। PM मोदी ने दोनों देशों के बीच आठ समझौतों पर हस्ताक्षर किए। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद भविष्य की पीढि़यों के लिए एक गंभीर खतरा है और सभी मानवीय शक्तियों को बुराई से लड़ने के लिए एकजुट होना चाहिए। वहीं, जर्मन चांसलर मर्केल ने मोदी से बातचीत के बाद कहा कि भारत ने एक विश्वसनीय साझेदार होने की बात साबित की है।

इस बीच पीएम मोदी और जर्मनी की चांसलर मर्केल के संयुक्त प्रेस कॉन्फेंस के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर आलोचकों का आरोप है कि प्रेस कॉन्फेंस के दौरान जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने पीएम मोदी को नजरअंदाज कर कर रही थीं।

Popular TV and film actor Reema Lagoo dies at 59

दरअसल, इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जब पीएम मोदी ने एंजेला मर्केल से हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया तो जर्मन चांसलर ने उनसे बिना हाथ मिलाए ही आगे चली गईं। बता दें कि इससे पहले 2015 में भी दोनों नेताओं के बीच ऐसा ही वाकया हो चुका है। इस संयुक्त प्रेस कॉन्फेंस दौरान जब यह वाक्या हुआ तो उस समय का वीडियो वीडियो नीचे है जिसे आप देख सकते हैं।

(देखें वीडियो)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here