हिजाब पहनकर स्कूल बस में गई मुस्लिम लड़की को चालक ने बस से नीचे उतारा

0

अमेरिका में 15 साल की एक मुस्लिम लड़की ने दावा किया है कि उसे उसके हिजाब के कारण एक चालक द्वारा एक स्कूल बस से दो बार उतारा गया। लड़की के परिवार ने स्कूल वालों से माफी की मांग की है।

परिवार के वकील रानडाल स्पेंसर ने कहा कि उताह के प्रोवो सिटी में टिम्पव्यू हाई स्कूल में पढ़ने वाली लड़की जान्ना बाकिर से बस चालक ने बस की इंटरकॉम प्रणाली का प्रयोग करते हुए कहा कि बस से उतर जाओ, तुम यहां की नहीं हो।

भाषा की खबर के अनुसार, बाकिर के हवाले से एबीसी न्यूज से जुड़े ‘डब्ल्यबीएनडी एलडी’ ने कहा, ‘यह (हिजाब) इसका हिस्सा है कि मैं कौन हूं और कहां से आती हूं और यह मेरे धर्म का हिस्सा है।

हर दिन मैं अपने कपड़ों के साथ अपने हिजाब का मिलान करती हूं’। उन्होंने पिछले महीने हुई इस घटना के बारे में कहा कि चालक ने कहा, ‘हे, तुम नीली चीज (स्कार्फ) वाली, तुम इस बस पर नहीं चढो और मैंने कभी तुम्हें सवार होते नहीं देखा इसलिए उतर जाओ’।

उन्होंने कहा कि उन्‍हें शर्मिंदगी महसूस हुई और वह बस से उतरकर रोने लगी।उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत शर्मिंदा हुई कि किस तरह हर कोई उन्‍हें घूर रहा था’।

Previous articleStampede kills 5 Ganga Sagar pilgrims
Next articleपीएम मोदी के नेतृत्व में सीबीआई प्रमुख के लिए आज हो सकता है फैसला, राकेश अस्थाना हैं जांच एजेंसी के अंतरिम निदेशक