शराब कारोबारी ने परिवार के 3 सदस्यों को दिल्ली भेजने के लिए पूरा विमान किराए पर लिया

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक बड़े शराब कारोबारी ने अपने परिवार के सदस्यों को नई दिल्ली भेजने के लिए पिछले दिनों निजी कंपनी के एक 180 सीटों वाले ए 320 विमान को किराए पर लिया। कारोबारी ने कोरोना वायरस महामारी के चलते अपने परिवार के सदस्यों को हवाईअड्डे और विमान में भीड़ से बचाने के लिहाज से ऐसा किया।

विमान
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि शराब के इस कारोबारी ने लॉकडाउन के कारण दो महीनों से भोपाल में रुकी अपनी बेटी, उसके दो बच्चों और उसकी घरेलू सेविका को दिल्ली भेजने के लिए पिछले दिनों विमान किराए पर लिया था। उन्होंने बताया कि विमान सोमवार को दिल्ली से केवल चालक दल के सदस्यों के साथ यहां पहुंचा और केवल चार यात्रियों को लेकर वापस रवाना हो गया। विमान में सवार चार यात्रियों के लिए ही यह विमान किराए पर लिया गया था।

एयरलाइन के अधिकारी ने इस बारे में अधिक जानकारी देने से इंकार करते हुए कहा, ‘‘180 सीटों की क्षमता वाला ए 320 विमान 25 मई को एक परिवार के चार सदस्यों के ले जाने के लिए यहां आया था। यह किसी व्यक्ति द्वारा किराए पर लिया गया था और इसमें कोई चिकित्सा संबंधी आपात स्थिति नहीं थी।’’ इस मामले में भोपाल के राजा भोज हवाईअड्डे के निदेशक अनिल विक्रम से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो सका।

विमानन विशेषज्ञों के अनुसार एयरबस-320 का किराया लगभग 20 लाख रुपये होता है। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन लागू होने के लगभग दो माह बाद सोमवार से देश में घरेलू वाणिज्यक यात्री विमान सेवाओं को फिर से शुरु किया गया है। पहले दिन नई दिल्ली से दो उड़ानों से यात्री भोपाल आए और गए।

Leave a Comment