आईएएस टॉपर टीना डाबी ने अतहर आमिर खान से तलाक के बाद जीवन में नया अध्याय शुरू किया, साथी आईएएस अधिकारी डॉ प्रदीप गावंडे से की सगाई

आईएएस टॉपर टीना डाबी ने अतहर आमिर खान से तलाक के महीनों बाद अपने निजी जीवन में एक नया अध्याय शुरू किया है क्योंकि उन्होंने साथी आईएएस अधिकारी डॉ प्रदीप गावंडे के साथ सगाई कर ली है। टीना और प्रदीप दोनों ने अपने-अपने सोशल मीडिया पेजों पर अपनी सगाई की घोषणा की, जो जयपुर में हुई थी।

टीना ने इंस्टाग्राम पर अपने मंगेतर प्रदीप के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “मैंने वह मुस्कान पहन रखी है जो आपने मुझे दी थी #मंगेतर।”

प्रदीप ने अपने हिस्से के लिए लिखा, “ये साथ, मेरी पसंदीदा जगह है!”


View this post on Instagram

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina)


 

टीना 2015 बैच से ऑल इंडिया आईएएस टॉपर हैं, जबकि प्रदीप उनसे तीन साल सीनियर हैं। टीना जहां दिल्ली की रहने वाली हैं, वहीं उनके मंगेतर महाराष्ट्र से ताल्लुक़ रखते है। दोनों फिलहाल राजस्थान सरकार में काम कर रहे हैं।

प्रदीप के इंस्टाग्राम बायो में लिखा है, “IAS 2013| राजस्थान कैडर| मेडिको | मराठी. वर्तमान में निदेशक, पुरातत्व एवं संग्रहालय राजस्थान के पद पर तैनात।”

टीना की शादी पहले साथी आईएएस टॉपर अतहर आमिर खान से हुई थी, लेकिन इस जोड़े ने पिछले साल अगस्त में आपसी तलाक के जरिए अपने रिश्ते को खत्म कर लिया था ।

टीना ने 2016 में अखिल भारतीय नंबर एक रैंक हासिल करके यूपीएससी परीक्षा में टॉप किया था, जबकि अतहर को उसी साल दूसरे नंबर पर जगह मिली थी। उत्तराखंड के मसूरी में प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया।

इन दोनों ने अपनी ट्रेनिंग के तहत लंदन की यात्रा भी की थी। भारत सरकार के मंत्रियों और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सहित कई हाई प्रोफाइल हस्तियां 2018 में उनकी शादी में शामिल हुई थीं।

टीना ने गर्व से खान को अपने उपनाम में जोड़ा था और खुद को कश्मीरी बहू घोषित करने के लिए अपना इंस्टाग्राम बायो बदल दिया था। हालांकि, उन्होंने 2020 में खान को अपने उपनाम से हटा दिया और इंस्टाग्राम बायो से ‘कश्मीरी बहू’ का संदर्भ भी हटा दिया। इसके चलते दोनों ने एक-दूसरे को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था।

Leave a Comment