हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद जनरल बिपिन रावत ज़िंदा थे, उन्होंने पानी माँगा था : चश्मदीद का दावा

एक चश्मदीद ने दावा किया है कि भारत के चीफ ऑफ़ डिफेन्स स्टाफ जनरल बिपिन रावत हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद भी ज़िंदा थे और उन्होंने पानी माँगा था।

जनरल बिपिन रावत
Photo: NDTV

शिव कुमार पेशे से एक कांट्रेक्टर हैं। उन्होंने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि वह अपने भाई से मिलने जा रहे थे, जो एक चाय बागान में काम करता है। कुमार ने कहा कि उन्होंने हेलीकॉप्टर को आग की लपटों में गिरते देखा। वह और उनके भाई घटनास्थल पर की तरफ दौड़े। , उन्होंने कहा कि उन्होंने तीन लोगों को हेलीकॉप्टर से गिरते देखा।

उन्होंने कहा, “हमने तीन शवों को गिरते देखा…एक आदमी जीवित था। उसने पानी माँगा। हमने उन्हें एक बेडशीट में बाहर निकाला और उसे बचाव दल ले गए, ”कुमार ने एनडीटीवी से कहा।

कुमार ने कहा कि उन्हें कई घंटे बाद सूचित किया गया कि जिस व्यक्ति ने पानी मांगा था वह भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत थे।

कुमार ने कहा, ” मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि जिस इंसान ने देश के लिए इतना कुछ किया… और मैं उन्हें पानी भी नहीं दे सका। मुझे रात भर नींद नहीं आई।”

भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की बुध को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी। जनरल रावत, उनकी पत्नी और 12 अन्य भारतीय सुरक्षा बलों के जवानों को ले जा रहा सैन्य हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

इनमें से 13 की मौत हो गई जबकि एक ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश से पहले का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे स्थानीय लोगों ने बनाया है। वीडियो में हेलिकॉप्टर एक पहाड़ी इलाके के पास से गुजरता हुआ दिखाई दे रहे है। हालांकि, वायुसेना ने इसकी प्रामणिकता पर कोई कमेंट नहीं किया है।

Leave a Comment