“आओ डरो मत”: दिग्विजय सिंह ने स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुनव्वर फारूकी को भोपाल में शो आयोजित करने का भेजा न्योता

मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा और मुनव्वर फारूकी को अपने बेंगलुरू में किए जाने वाले कार्यक्रमों को अनुमति न मिलने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इन दोनों कलाकारों को अपने हास्य कार्यक्रम भाजपा शासित मध्य प्रदेश के भोपाल में आयोजित करने के लिए सोमवार को न्योता दिया। उन्होंने कहा कि दोनों कॉमेडियन भोपाल में शो करें और इस शो के आयोजन का इंतजाम मैं करूंगा।

दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं कुणाल तुम्हारे और मुन्नवर के लिए भोपाल में शो आयोजित करता हूँ। सारी ज़िम्मेदारी मेरी होगी। शर्त एक होगी, कॉमेडी का सब्जेक्ट केवल दिग्विजय सिंह होगा। इसमें तो संघियों को एतराज़ नहीं होना चाहिए!! आओ डरो मत!! अपनी सुविधानुसार तारीख़ व समय दो। तुम्हारी सभी शर्तें मंज़ूर हैं।”

अपने इस ट्वीट के साथ राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने कुणाल कामरा से जुड़े एक समाचार के लेख को भी साझा किया है। बीबीसी हिंदी को दिए गए इंटरव्यू में कुणाल कामरा ने बताया कि कैसे हिंदूवादी संगठनों से मिल रही धमकियों के कारण बेंगलुरू प्रशासन ने उन्हें शो करने की इजाज़त नहीं दी।

हाल ही में बेंगलूरु पुलिस ने शांति भंग होने और सांप्रदायिक सद्भाव के उल्लंघन की आशंका के बाद फ़ारूक़ी और कामरा के शो के आयोजन को रद्द कर दिया था।

बता दें कि, इस साल जनवरी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक के बेटे ने फारुकी के खिलाफ एक कार्यक्रम के दौरान धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद फारुकी मध्य प्रदेश के इंदौर में एक महीने जेल में रहे थे। (इंपुट: भाषा के साथ)

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Leave a Comment