महाराष्ट्र में कोरोना वायरस बेकाबू, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बोले- सिर्फ 3 दिन का बचा वैक्सीन स्टॉक

0

कोरोना वायरस के नए मामलों में हो रही बढ़ोतरी के बीच महाराष्ट्र में कई जगहों पर कोविड वैक्सीन के शॉर्टेज की समस्या पैदा हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हमारे पास विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर पर्याप्त वैक्सीन खुराक नहीं है, और खुराक की कमी के कारण लोगों को वापस भेजा जाना है। हमने केंद्र से मांग की है कि 20-40 वर्ष के लोगों को प्राथमिकता पर टीका लगाया जाना चाहिए।

महाराष्ट्र
प्रतीकात्मक तस्वीर

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा, “हमारे पास विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर पर्याप्त वैक्सीन खुराक नहीं है, और खुराक की कमी के कारण लोगों को वापस भेजा जाना है। हमने केंद्र से मांग की है कि 20-40 वर्ष के लोगों को प्राथमिकता पर टीका लगाया जाना चाहिए।”

राजेश पांडे ने आगे कहा कि, “हम पुणे, मुंबई, नासिक और राज्य के अन्य हिस्सों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के लिए बड़े स्तर पर काम कर रहे हैं।”

बहन्मुंबई नगर निगम ने भी यह बात कही है कि राज्य में कोविड वैक्सीन की शॉर्टेज है और ये जल्द ही खत्म होने वाले हैं।मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, “कोवैक्सीन और कोविशील्ड की कमी है। 2 से 3 दिन में दूसरी डोज वालों को भी देना मुश्किल हो जाएगा। कल 1.76 लाख डोज थी जो अब और कम हुई होगी। केंद्र सरकार को मुंबई और महाराष्ट्र पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।”

बता दें कि, महाराष्ट्र पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर से प्रभावित होने वाला राज्य है। पहली लहर में भी उसकी हालत ऐसी ही थी, लेकिन दूसरी लहर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। शहर में कोरोना गाइडलाइन के पालन के लिए प्रशासन सख्ती कर रहा है। बिना मास्क के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध है। मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना भी लगाया जा रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here