कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव सातव का निधन, कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में चल रहा था इलाज

0

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव सातव का रविवार को एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद पिछले कुछ समय से अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। सातव (46) की तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था।

राजीव सातव

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले सातव 22 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। सातव को बाद में एक नया वायरल संक्रमण हो गया था और उनकी हालत गंभीर थी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत कई दिग्गज नेताओं ने राजीव सातव के निधन पर दुख व्यक्त किया।

सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा, “निशब्द ! आज एक ऐसा साथी खो दिया जिसने सार्वजनिक जीवन का पहला कदम युवा कांग्रेस में मेरे साथ रखा और आज तक साथ चले पर आज… राजीव सातव की सादगी, बेबाक़ मुस्कराहट, ज़मीनी जुड़ाव, नेत्रत्व और पार्टी से निष्ठा और दोस्ती सदा याद आयेंगी। अलविदा मेरे दोस्त ! जहाँ रहो, चमकते रहो !!!”

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “मुझे अपने दोस्त राजीव सातव के खोने का बहुत दुख है। वह विशाल क्षमता वाले नेता थे, जिन्होंने कांग्रेस के आदर्शों को मूर्त रूप दिया। यह हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना और प्यार।”

गुजरात के सीएम अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा, “राज्यसभा सांसद एवं गुजरात कांग्रेस प्रभारी श्री राजीव सातव के असामयिक निधन का समाचार बेहद दुखद है। श्री सातव विधायक रहे, भारतीय युवा कांग्रेस एवम महाराष्ट्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे। पार्टी के लिए उनकी सेवाएं याद की जाती रहेंगी और उनकी कमी हमेशा खलेगी।”

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “इस कठिन समय में मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों, स्व. श्री सातव के समर्थकों और मित्रों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति दें एवम दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।”

Previous articleछत्रसाल स्टेडियम हत्या मामला: पहलवान की मौत के मामले में सुशील कुमार और छह अन्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी
Next article“मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया?”: यह पोस्टर चिपकाने पर दिल्ली पुलिस ने 25 लोगों को किया गिरफ्तार, 25 FIR दर्ज