पार्टी की हार के बाद बीजेपी नेता ने पीएम मोदी को 2014 के मेनिफेस्टो की दिलाई याद

0

पांच राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जोरदार झटका लगा है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सत्ता बीजेपी के हाथों से फिसल चुकी है तो वहीं तेलंगाना और मिजोरम में भी बीजेपी कुछ खास नहीं कर सकी है। इन राज्यों के नतीजे सामने आने के बाद कांग्रेसी के साथ-साथ बीजेपी नेताओं की बयानबाजी भी काफी तेज हो गई है।

फाइल फोटो: बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय

इसी बीच, बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने राज्यों में हार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में अश्विनी उपाध्याय ने पार्टी के 2014 के लोकसभा चुनाव का मेनिफेस्टो निकालकर पीएम मोदी को किया और इस पर अमल न होने से ही हार की तरफ इशारा किया है। इसके साथ ही उन्होंने दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी से 11 कदम उठाने की मांग की है, कहा है कि तभी बीजेपी आगे के चुनावों में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय की ओर से ट्वीट किए गए पुराना घोषणापत्र में अयोध्या में राम मंदिर, लैंगिक समानता के लिए यूनिफॉर्म सिविल कोड, जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष दर्जे और धारा 370 की समाप्ति, विदेशों में जमा कालेधन की वापसी, गुड गवर्नेंस और समग्र विकास जैसे बिंदुओं की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया है।

इसके अलावा देश में सौ स्मार्ट सिटी, हर परिवार को सस्ता मकान, हाई स्पीड रेल नेटवर्क की स्थापना, गांवों में रोजगार योजनाओं से सार्वजनिक संपत्तियों का निर्माण, हर गांव और खेत को पानी जैसे वादों को भी पूरा करने की मांग की है।

बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय ने अपने दूसरे ट्वीट में मोदी सरकार से इन 11 बिंदुओं पर उचित पहल की मांग की है।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को बीजेपी राज्यसभा सांसद संजय काकड़े ने कहा था कि, “मैं जानता था कि हम राजस्थान और छत्तीसगढ़ हारेंगे, लेकिन मध्य प्रदेश के नतीजे चौंकाने वाले हैं। हमें लगता है कि हम विकास के मुद्दे को भूल गए हैं, जिसे लेकर मोदी 2014 में आगे बढ़े थे। राम मंदिर, प्रतिमाएं और नाम बदलने पर हमारा ध्यान बढ़ गया है।”

Previous articleजानिए कौन हैं RBI के नए गवर्नर शक्तिकांत दास
Next articleRBI के नए गवर्नर को लेकर पार्टी में बगावत, बीजेपी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी बोले- शक्तिकांत दास की नियुक्ति गलत, फैसले के खिलाफ पीएम को लिखा पत्र