VIDEO: बेटी के जन्म पर रेहड़ी वाले ने लोगों को दिन भर मुफ्त में खिलाई पानी पुरी, ‘बेटी है तो कल है’ का दिया संदेश

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रेहड़ी लगाकर पानी पुरी बेचने वाले 30 वर्षीय एक युवक ने बेटी के जन्म पर शहर के लोगों को दिन भर लगभग 50 हजार रुपए की पानी पुरी नि:शुल्क खिलाकर अपनी खुशी जाहिर की और समाज को यह संदेश देने की कोशिश की कि लड़के और लड़कियों के बीच भेद न करते हुए बेटी के जन्म पर भी जश्न मनाया जा सकता है। बेटी के जन्म पर मनाया गया यह उत्सव चर्चाओं का विषय बना हुआ है, इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

पानी पुरी

भोपाल के कोलार इलाके में पानी पुरी बेचने वाले आंचल गुप्ता ने बेटी का पिता बनने के बाद रविवार को लोगों को ‘‘बेटी है तो कल है’’ का संदेश देते हुए अपनी खुशी का इजहार किया और लोगों को दिन भर मुफ्त में पानी पुरी खिलाईं।

गुप्ता ने सोमवार को बताया, ‘‘बेटी का जन्म मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। जब से मेरी शादी हुई है, मैं हमेशा से एक बेटी चाहता था। दो साल पहले मेरी पत्नी ने पहली बार बेटे को जन्म दिया था। भगवान ने इस साल 17 अगस्त को मुझे आशीर्वाद के तौर पर बेटी दी है।’’

पानी पुरी विक्रेता ने कहा कि उसने रविवार को भोपाल के कोलार इलाके में लगभग 50 हजार रुपये की पानी पुरी लोगों को मुफ्त में खिलाई, लेकिन इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि बेटी होने से वह बहुत खुश है।

एक पिता के इस अनूठे जश्न में लोग भी पानीपुरी खाने के लिए कतार में खड़े हुए। अंचल कोलार में बीते 14 साल से पानीपुरी का कारोबार करते हैं। सामान्य दिनों में वह करीब पांच हजार पानीपुरी की बिक्री करते हैं। उनकी पानीपुरी खाने लोग दूर-दूर से आते हैं। बेटी के जन्म की खुशियां अपने ग्राहकों और लोगों के साथ बांटने से इसका आनंद कई गुना बढ़ गया।

एक पिता द्वारा बेटी के जन्म पर अनोखा उत्सव राजधानी में चर्चाओं में है। अपनी तरह के इस अनोखे उत्सव में लोग अंचल के साथ खड़े होने में पीछे नहीं रहे। (इंपुट: IANS और भाषा के साथ)

Leave a Comment