विधानसभा चुनाव 2021 LIVE UPDATES: पश्चिम बंगाल, केरल, असम, तमिलनाडु और पुडुचेरी में 475 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

0

विधानसभा चुनाव 2021 LIVE UPDATES: देश के मंगलवार को 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। आज पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में वोट डाले जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल में आज तीसरे चरण की वोटिंग है, असम में तीसरे और अंतिम चरण की वोटिंग है। जबकि तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में सभी सीटों के लिए आज ही मतदान होना है।

विधानसभा चुनाव 2021

पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल की 475 विधानसभा सीटों पर आज उम्मीदवारों की किस्मत EVM मशीनों में कैद होने वाली है। मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं जिससे कि वोटिंग के दौरान लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो।

पश्चिम बंगाल में आज तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। आज असम में भी वोट डाले जा रहे हैं। असम में तीसरे और अंतिम चरण के लिए 40 सीटों पर मतदान हो रहा है। वहीं, चुनाव आयोग ने तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक चरण में चुनाव कराने का फैसला किया था। तमिलनाडु में आज राज्य की 234 सीटों पर, केरल की 140 सीटों और पुडुचेरी की 30 सीटों पर वोटिंग हो रही है।

विधानसभा चुनाव 2021 LIVE UPDATES:

पश्चिम बंगाल के आरामबाग से TMC उम्मीदवार सुजाता मोंडल ने कहा, “कई स्थानों पर स्थिति ठीक है। लेकिन वहां, ठीक नहीं है, जहां हम मजबूत हैं। बूथ 45 पर लोगों ने टीएमसी के लिए मतदान किया लेकिन वोट BJP को जा रहा है। अरंडी-ii में हमारे कार्यकर्ताओं को पीटा गया था। केंद्रीय बल भी तटस्थ नहीं हैं। वे लोगों को भाजपा को वोट देने के लिए कह रहे हैं।”

अभिनेता रजनी​कांत ने चेन्नई में वोट डाला।

केरल में भाजपा प्रत्याशी और मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई. श्रीधरन ने डाला वोट।

पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने तमिलनाडु के कंदनूर में विधानसभा चुनाव में मतदान किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में आज हो रहे विधानसभा चुनाव में मतदाताओं और खासकर युवा मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here