पाकिस्तान के पीएम शरीफ ने कहा, हिंदुओं पर जुल्म हुआ तो उनका साथ दूंगा

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि यदि उनके साथ कुछ बुरा होता है और जुल्म करने वाला मुसलमान हो, तो वह हिंदुओं के साथ खड़े होंगे।

दीपावली के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शरीफ ने कराची में कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि अगर कोई ज़ुल्म का शिकार है, तो उसका संबंध चाहे किसी भी धर्म या संप्रदाय से हो, उसकी सहायता की जाए।

Also Read:  'Demonetisation 'atrociously planned and executed''

पाकिस्तानी मीडिया में जारी रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तान में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने हिंदुओं के त्योहार में शिरकत की है।

शरीफ ने कहा कि हिंदू के खिलाफ ज़ुल्म होता है और ज़ुल्म करने वाला मुसलमान है, तो मैं मुसलमान के खिलाफ कार्रवाई करुंगा। मेरा मज़हब मुझे यही सिखाता है और सिर्फ इस्लाम ही नहीं, हर मज़हब यही सिखाता है कि ज़ालिम का नहीं, मज़लूम का साथ दो।

Also Read:  दाल रोटी मत खाओ, मोदी के गुण गाओ : राहुल गांधी

साथ ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि हम एक कमम और मुल्क हैं, जितना हो सके आपस में एकता पैदा करें। एक दूसरे की मदद करें। मुसलमान हिंदुओं से ख़ुशियां बांटे और हिंदू नागरिक मुसलमानों और सिखों से। रब इसमें राज़ी नहीं है कि हम एक दूसरे में फर्क करें।

Also Read:  पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन निराशाजनक, जनता को दे रहें हैं धोखा- केजरीवाल

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here