निजामुद्दीन दरगाह के लापता दोंनो मौलवी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की हिरासत में

0

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दो वरिष्ठ सूफी मौलवी गुरुवार (16 मार्च) को पाकिस्तान में लापता हो गए थे।  पाकिस्तान में लापता हुए दोनों भारतीय मौलवियों पाकिस्तान खुफिया एजेंसियों की हिरासत में हैं।

मौलवी

पीटीआई को पाकिस्तान के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आसिफ निजामी और नजीम निजामी को हिरासत में रखा है। बताया जा रहा है कि एजेंसी ने दोनों को किसी अज्ञात स्थान पर रखा गया है लेकिन उन्हें हिरासत में लिए जाने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मंत्री ने इस मामले के पीछे पाकिस्तानी अधिकारियों का हाथ होने की संभावना की ओर से संकेत दिया था। सुषमा ने कहा था कि दोनों मौलवियों की मेजबानी करने वाले उनके पाकिस्तानी होस्ट दबाव में हैं। विदेश मंत्री ने कहा था कि इन मेजबानों पर पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग से बात ना करने का दबाव बनाया जा रहा है। मालूम हो कि भारत ने इन दोनों मौलवियों के गायब होने का मुद्दा उठाया है।

बता दें कि ये दोनों मौलवी दिल्ली के निजामुद्दीन दरगाह में रहते थे और बुधवार को पाकिस्तान (लाहौर और कराची) से लापता हो गये थे। जिसके बाद भारत ने उच्च स्तर पर पाकिस्तान से इस मसले को उठाया। मौलवियों के परिवार के अनुसार, इन दोनों को बुधवार को कराची से उड़ान भरना था। आसिफ को विमान में सवार होने की इजाजत दी गई, जबकि नाजिम को लाहौर हवाईअड्डे पर अपूर्ण दस्तावेजों के आधार पर रोक दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here