VIDEO: PM मोदी के आने से पहले ही ढक दिया गया वाराणसी के गंदे नालों को

0

PM मोदी दो दिन के दौरे पर वाराणसी पहुंचे. उन्होंने करीब एक हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास  किया और नवरात्रि के मौके पर दुर्गा मंदिर और तुलसी मानस मंदिर में दर्शन किया। PM मोदी के लिए प्रशासन से सारी व्यवस्थाएं अव्वल दर्जे की थी। इसलिए जिन इलाकों से भी पीएम मोदी का काफिला गुजरा वहां पड़ने वाले नालों, गंदी नालियों आदि को पूरी तरह से ढक दिया गया।

मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। शनिवार को पीएम मोदी यहां शहर से सटे शहंशाहपुर में शौचालय नींव रख स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। इसके बाद पीएम मोदी ने यहां पशु अारोग्य मेले का उद्घाटन किया।

आमतौर पर प्रधानमंत्री के लिए इस प्रकार की व्यवस्थाएं की गई थी जिससे की पता ही नहीं चल सके कि इन इलाकों की क्या सच्चाई है। इसलिए उन सभी गंदे इलाकों वाले रास्तों को टेंट लगाकर कवर कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर दिखाए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि किस प्रकार से वाराणसी के गंदे नालों को ढक दिया गया है।

कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने स्वच्छता को लेकर कहा कि बीमारियां बढ़ाने का काम गंदगी करती है। आरोग्य के लिए स्वच्छता जरूरी है। शहंशाहपुर गांव में 2 अक्टूबर के बाद खुले में शौच करने नहीं जाएगा। स्वच्छता मेरे लिए पूजा है। ये गरीबों को बीमारी से दूर रखेगीं स्वच्छता हर भारतवासी की जिम्मेदारी है। सफाई के लिए जितना काम होना चाहिए उतना नहीं हुआ है।

गंदगी हम करते हैं और सफाई कोई ओर, स्वच्छता सबकी जिम्मेदारी हैं।हर आदमी और परिवार का जिम्मा है। प्रधानमंत्री ने जोरदार तरीके से अपनी बात रखी लेकिन प्रशासन नहीं चाहता कि उनके सामने कोई गंदगी वाली तस्वीर आए।

कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने स्वच्छता को लेकर कहा कि बीमारियां बढ़ाने का काम गंदगी करती है। आरोग्य के लिए स्वच्छता जरूरी है। शहंशाहपुर गांव में 2 अक्टूबर के बाद खुले में शौच करने नहीं जाएगा। स्वच्छता मेरे लिए पूजा है। ये गरीबों को बीमारी से दूर रखेगीं स्वच्छता हर भारतवासी की जिम्मेदारी है।

सफाई के लिए जितना काम होना चाहिए उतना नहीं हुआ है। गंदगी हम करते हैं और सफाई कोई ओर, स्वच्छता सबकी जिम्मेदारी हैं।हर आदमी और परिवार का जिम्मा है। प्रधानमंत्री ने जोरदार तरीके से अपनी बात रखी लेकिन प्रशासन नहीं चाहता कि उनके सामने कोई गंदगी वाली तस्वीर आए।

वाराणसी में PM मोदी के काफिले से पहले ही ढक दिए गए गंदे, बदबूद…

वाराणसी में PM मोदी के काफिले से पहले ही ढक दिए गए गंदे, बदबूदार नालों वाले रास्ते

Posted by जनता का रिपोर्टर on Friday, 22 September 2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here