जब यूपी में विदेशी महिला को दौड़ा दौड़ा कर मारा गया

0
>

यूँ तो उत्तर प्रदेश सरकार की बदहाली  का किस्सा पुराना है लेकिन विदेशी पर्यटकों की सुरक्षा के मामले पर भी सरकार कुछ खास भरोसेमंद नहीं है ।

उत्तर प्रदेश के बाँदा जिले में एक विदेशी महिला के साथ मारपीट, मानसिक तथा शारीरिक शोषण का मामला सामने आया है जो कई महीनों से चलता आ रहा था।

मॉरीशस की रहने वाली जीना सुल्ताना कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से पढ़ी हुई हैं और 2010 में बिज़नेस करने की चाहत से भारत का रुख किया था ।

Also Read:  बुलंदशहर में बुजुर्ग मुस्लिम की पीट-पीटकर हत्या, हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

भारत आने के बाद चित्रकूट में बाँदा जिले के राहुल गुप्ता से मुलाकात हुई जिसके बाद से जीना की जिंदगी में भूचाल आगया ।

राहुल ने कथित तौर पर जीना को अपने भरोसे के जाल में फंसा कर बिज़नेस के नाम पर लाखों रुपए ठग लियें लेकिन महीने बीत जाने के बाद भी कोई काम शुरू न होता देख कर जीना के कान खड़े हुए और उसने अपने पैसे मांगने शुरू कर दिए ।

पैसा वापस मांगते ही उस बेचारी विदेशी महिला पर मुसीबतों का पहाड़ टूट गया और पिछले 20 महीनों से युहीं चल रहा था ।

Also Read:  UP polls: Why voter number 141 unlikely to keep date with Lucknow

अभी पिछले हफ्ते पैसा फिर से वापस मांगे जाने पर जीना के साथ मारपीट की गयी और उसके भागने पर सड़क पर दौड़ा दौड़ा कर मारने की बात सामने आई ।

पिटाई इतनी हुई कि जीना की जान पर बन आई लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस के कानों पर जूं तक ना रेंगी और उन्होंने इस मामले पर कोई करवाई नहीं की ।

इससे पहले भी पुलिस के पास जीना ने ठगी का मामला दर्ज़ करवाया था लेकिन आजतक उसपे पुलिस ने कुछ नहीं किया । फ़िलहाल, जीना की मदद के लिए एक एनजीओ आगे आया है और पुलिस पर दवाब बनाने का आश्वाशन दिया है ।

Also Read:  कर्नाटक BJP अध्यक्ष के बाद अब मुख्तार अब्बास नकवी ने आद‍िवासी परिवार के घर पर बाहर से मंगवाकर खाया खाना

मगर राहुल गुप्ता के खिलाफ अबतक न कोई करवाई हुई नहीं कोई पूछताछ ।

सुषमा स्वराज के पास भी जीना ने चिट्ठी लिख कर मदद की गुहार लगाई है लेकिन मदद कितने देर में आएगी ये कोई नहीं बता सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here