हम महापुरुषों को बांटने की राजनीति नहीं करते: अखिलेश

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि महापुरुषों को बांटने वाले लोगों से गंदा कोई नहीं है। उन्होंने अंबेडकर विश्वविद्यालय को और बेहतर बनाने के लिए सरकार की तरफ से हरसंभव मदद दिलाने की बात भी कही।

अखिलेश गुरुवार को राजधानी लखनऊ स्थित अंबेडकर विश्वविद्यालय में जंतु उद्यान विभाग की ओर से आयोजित एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी दिली इच्छा है कि इस विश्वविद्यालय में ऐसा शोध हो, जिससे यहां के लोगों को भी नोबेल पुरस्कार मिले।

Also Read:  5 किलोमीटर भी नहीं चला अखिलेश का 5 करोड़ वाला विकास रथ, कार से जाना पड़ा मुख्यमंत्री को

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं चाहता हूं कि अंबेडकर विश्वविद्यालय में जो पढ़ाई हो रही है उसका स्तर और ऊपर उठे। इसके लिए सरकार हरसंभव मदद देने के लिए तैयार है। कुछ लोग महापुरुषों को बांटकर अपना काम करते हैं, लेकिन हम वैसे नहीं हैं।”

Also Read:  'ऐ दिल है मुश्किल' रिव्यू: रोमांस-इमोशन्स के साथ एकतरफा प्यार की जंग, रणबीर कपूर का परफॉर्मेंस और ऐश्वर्या का ग्लैमर है फिल्म का अट्रैक्शन

महापुरुषों को लेकर हो रही सियासत पर अखिलेश काफी खफा दिखाई दिए। उन्होंने कहा, “अंबेडकर हम सबके थे लेकिन उनको लेकर भी राजनीति हो रही है।”

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने हर मौके पर केंद्र की मदद करने का काम किया है, लेकिन समाजवादियों के साथ हमेशा ही गलत व्यवहार होता है।

Also Read:  राष्ट्रविरोधी शब्द का प्रयोग अल्पमत वाली सरकार के घमंड को दर्शाता है- अर्मत्य सेन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here