बांदा में किसान से रिश्वत लेते इंजीनियर रंगे हाथ गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में विद्युत वितरण खंड कार्यालय, अलीगंज में तैनात अवर अभियंता (जेई) को एक किसान से ट्रांसफार्मर लगवाने के बदले पन्द्रह हजार रुपये की रिश्वत लेते भ्रष्टाचार निवारण संगठन झांसी की टीम ने मंगलवार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को दी।

Also Read:  यूपी में बिहार की तर्ज पर महागठबंधन की योजना, कांग्रेस से गठबंधन पर बोले अखिलेश- दोनों पार्टियां तैयार तो कौन रोक सकता है

बांदा के अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष शुक्ला ने बताया, “पैलानी क्षेत्र के रामपुर गांव के किसान कुलदीप सिंह ने तीन साल पहले निजी नलकूप के लिए विद्युत कनेक्शन लिया था, लेकिन उसके यहां ट्रांसफार्मर नहीं लगाया जा रहा था। हताश किसान कई बार विद्युत वितरण खंड बांदा के अलीगंज कार्यालय में तैनात अवर अभियंता (जेई) परमेश्वर गोराय से मिला। ट्रांसफार्मर लगवाने के बदले जेई द्वारा रिश्वत मांगी गई, जिसकी शिकायत उसने भ्रष्टाचार निवारण संगठन, झांसी में दर्ज कराई।”

Also Read:  फर्जी डिग्री मामले में "आप" ने नरेन्द्र महावीर मोदी को खोज निकालने का दावा किया

अपर एसपी ने बताया, “एंटी करप्शन की टीम डिप्टी एसपी हरदेवी सिंह के नेतृत्व में जिलाधिकारी से अनुमति लेकर किसान को खुद एक-एक हजार रुपये के पन्द्रह नोटों पर पाउडर लगाकर जेई के पास भेजा और जेई के रकम लेते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।”

Also Read:  बंगाल में पत्रकारों पर हमले के मामले में 3 लोग गिरफ्तार

उन्होंने बताया, “इस संदर्भ में नगर कोतवाली में टीम की तरफ से जेई के खिलाफ एक अभियोग दर्ज कराया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here