UP के मंत्री तोताराम पर बूथ लूटने का आरोप, वीडियो वायरल

0

उत्तर प्रदेश के दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री तोताराम यादव का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें वह पंचायत चुनाव में बूथ लूटते नजर आ रहे हैं।

लेकिन दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री ने इससे इंकार किया है। उन्होंने वीडियों में खुद के होने को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

वीडियो में दिखाया गया है कि मंत्री तोताराम जब बूथ लूटने की कोशिश कर रहे थे तो वहां सरकारी कर्मचारी और अधिकारी भी मौजूद थे, लेकिन किसी ने उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की।

Also Read:  Somnath Bharti denies domestic violence charges levelled by wife

https://www.youtube.com/watch?v=vLfALFXUEmI&feature=youtu.be

 

राज्य निर्वाचन आयोग ने पूरी रिपोर्ट तलब करने के बाद राज्य के मुख्य गृह सचिव और डी.जी.पी. को तोताराम, बूथ के पीठासीन अधिकारी और वहां मौजूद तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है।

यह वीडियो राज्य में 13 अक्टूबर को पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान बेवर ब्लॉक के रायपुर बूथ का है। वीडियो सोशल साइट्स पर साझा किया गया है, जिसमें तोताराम को बूथ लूटते देखा जा रहा है। वह बूथ के अंदर मतपत्रों पर अंधाधुंध ठप्पा लगाते नजर आ रहे हैं। इस दौरान वहां पीठासीन अधिकारी सहित तीन अन्य लोगों को भी मौजूद दिखाया गया है।

Also Read:  You cannot have surgical strike against people: Supreme Court to Modi govt

तोताराम का कहना है कि वह उस दिन किसी बूथ पर गए ही नहीं। उन्होंने कहा, “मैं किसी भी बूथ पर नहीं गया था। यह विपक्ष की साजिश है। वीडियो में जिस व्यक्ति को दिखाया जा रहा है, वह मोटा नजर आ रहा है, जबकि मैं पतला हूं। इसके अतिरिक्त वीडियो में जिस व्यक्ति को दिखाया गया है, वह घड़ी पहने हुए है, जबकि मैं घड़ी नहीं पहनता हूं।”

Also Read:  बीजेपी विधायक ने 'सीक्रेट वीडियों' में स्वीकार किया अडानी-अंबानी को पहले से पता था नोटबंदी के बारे में

उन्होंने यह दलील भी दी कि यदि वह बूथ लूट रहे होते तो लोग आगे से वीडियो बनाते न कि पीछे से।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here