बिहार चुनाव: तीसरे चरण के मतदान के लिए आज थमेगा प्रचार

0

बिहार में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार सोमवार शाम थम जाएगा।

इस चरण में छह जिलों की 50 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। बिहार में पांच चरणों में चुनाव होना है। सभी सीटों की मतगणना 8 नवंबर को होगी।

बिहार चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए सभी पार्टियों और प्रत्याशियों ने कमर कस ली है। बुधवार को होने वाले तीसरे चरण के मतदान में सारण, वैशाली, नालंदा, पटना, भोजपुर और बक्सर जिले के मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

Also Read:  AIBEA Gen Secy accuses SBI management of "bossy approach", calls for nation-wide bank strike

इस चरण में जिन छह जिलों के 50 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है, उनमें 10 विधानसभा क्षेत्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है, जिस कारण इन क्षेत्रों में मतदाता सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक, जबकि अन्य क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान कर सकेंगे।

Also Read:  नेताओं के सियासी ईमानदारी पर राहत इंदौरी का वार- ...'चोर, उचक्कों की करो कद्र... मालूम नहीं, कौन कब कौन सी सरकार में आ जाएगा'

इस चरण में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के दोनों पुत्र तेज प्रताप और तेजस्वी यादव, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव, मंत्री श्याम रजक, अमरेन्द्र प्रताप सिंह सहित 808 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला जनता करेगी।

Also Read:  Note ban a thoughtless move, attack on poor: P Chidambaram

बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए 12 अक्टूबर से पांच नवंबर के बीच पांच चरणों में मतदान होना है। प्रथम चरण में 49 विधानसभा सीटों के लिए तथा दूसरे चरण में 32 सीटों के लिए मतदान हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here