हिंदी भाषा में डब कार्टून दिखाने पर पाकिस्तान ने कार्टून चैनल निकलोडियन का लाइसेंस किया रद्द

0

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने हिंदी भाषा में डब कार्टून के प्रसारण के लिए निकलोडियन चैनल का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है।

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर निगरानी रखने वाले पीईएमआरए ने घोषणा करते हुए कहा है कि चैनल का लाइसेंस इसलिए निलंबित किया गया क्योंकि यह पीईएमआरए निर्देशों का उल्लंघन कर रहा था।

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ी इस अथॉरिटी ने सोमवार को यह कहते हुए चैनल का लाइसेंस रद्द कर दिया कि इस चैनल ने द पाकिस्तान इलेक्ट्रॉलिक मीडि‍या रेगुलेटरी के निर्देशों का उल्लंघन किया हैद्य डॉन अखबर की खबर के मुताबिक, 19 अक्टूबर को यह फैसला लिया गया था कि जो भी चैनल पकिस्तान में भारतीय कंटेंट दिखायेगा उस पर बैन लगा दिया जाएगा।

निकलोडियन चैनल

द पाकिस्तान इलेक्ट्रॉलिक मीडि‍या रेगुलेटरी अथॉरिटी द्वारा जारी इस बयान में यह कहा गया है कि सभी डिस्ट्रीब्यूटशन नेटवर्क को निकलोडियन चैनल रद्द करने की सुचना दे दी गई है। और फैसले को लागू कर दिया गया है द पाकिस्तान इलेक्ट्रॉलिक मीडि‍या रेगुलेटरी अथॉरिटी की ओर से पाकिस्तान के लोकल टेलीवीजन और एफएम रेडियो चैनल पर भी भारतीय कंटेंट को ऑन ऐयर करने पर बैन है। इसमें केबल नेटवर्क्स और वो चैनल भी शामिल है जो केबल ऑपरेटरों द्वारा चलाये जाते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here