रणजी ट्रॉफी : प्रदूषण की धुंध के कारण कोटला और करनैल स्टेडियम में पहले दिन का खेल रद्द

0

राजधानी में शनिवार को छायी धुंध के कारण यहां दो रणजी ट्राफी मैचों का पहले दिन का खेल नहीं हो सका क्योंकि खिलाड़ियों ने आंख में जलन की समस्या और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की।

फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जाने वाले बंगाल और गुजरात के बीच ग्रुप ए के लीग मैच और त्रिपुरा व हैदराबाद के बीच करनैल सिंह स्टेडियम में खेले जाने वाले ग्रुप सी मैच का पहला दिन धुंंध की भेंट चढ़ गया।

धुंध
Photo courtesy: ndtv

हालांकि खराब रोशनी के कारण खेल रद्द कर दिया गया ऐसा बिरले ही होता है कि दोनों टीमों के खिलाड़ी रोशनी के ठीक होने के बाद भी आंख में जलन और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत कर रहे थे दीवाली के बाद हुई धुंध से देखने में परेशानी हो रही है और हवा भी स्वच्छ नहीं है।

कोटला पर मनोज तिवारी और पार्थिव पटेल टास के लिये गये लेकिन मैच रैफरी पी रंगनाथन ने अंपायर वीरेंद्र शर्मा और के भारतन ने टॉस नहीं करवाया. शाम चार बजे अंपायरों ने कई बार मुआयना करने के बाद आधिकारिक तौर पर दिन का खेल रद्द कर दिया।

बंगाल के कोच साईराज बहुतुले ने कहा, ‘‘खिलाड़ी शिकायत कर रहे थे कि उनकी आंख में जलन हो रही है. हालत बुरी थी.’’ बल्कि बंगाल के गेंदबाजी कोच राणादेब बोस तो जहरीली हवा के कारण मास्क पहने हुए थे।

भाषा की खबर के अनुसार, डीडीसीए के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों में सांस लेने में तकलीक की शिकायत की. अगर आप एक घंटे भी बाहर रहोगे तो आप जो हवा सांस से अंदर लोगे, उससे आपके फेंफड़े को काफी नुकसान होगा। ’’ दिल्ली में हालात इतने खराब हैं और धुंध के बरकरार रहने की भविष्यवाणी है जिससे काफी कम क्रिकेट खेला जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here