विवादित बयान पर वी.के. सिंह, रिजिजू की राजनाथ ने ली क्लास

0

फरीदाबाद व दादरी जैसी घटना पर केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वी.के. सिंह और किरण रिजिजु के विवादास्पद बयानों को लेकर उठे विवाद के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दोनों मंत्रियों की क्लास ली और उन्हें संभलकर बयान देने की नसीहत भी दी है।

राजनाथ ने कहा कि हम केवल इतना कह सकते हैं कि बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। जब हम विचार प्रकट करते हैं तो हमें सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा किसी भी मुद्दे पर बयान देते समय शब्दों के चयन में सावधानी बरती जाए तो बेहतर होगा।

Also Read:  Financially-crippled DDCA gets Rs 24 crore tax notice

उन्होंने यह भी कहा कि जनरल वी.के. सिंह और किरण रिजिजु, दोनों ही अपनी सफाई दे दी है। रिपोर्टों के मुताबिक वी.के. सिंह और किरण रिजिजु को पार्टी आला कमान ने तलब किया है। साथ ही दोनों को विवादित बयान न देने की नसीहत भी दी है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा सत्तारूढ पार्टी के नेता के तौर पर मुझे लगता है कि हम सभी को कोई बयान देने से पहले ज्यादा एहतियात बरतना चाहिए। और यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि बयान के गलत तरीके से व्याख्या किए जाने की जरा सी भी गुंजाइश नहीं रहे।

Also Read:  राजदेव रंजन हत्याकांड: शहाबुद्दीन सहित 6 के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट

दरअसल वी.के. सिंह ने फरीदाबाद में दो दलित बच्चों को जिंदा जलाने पर कहा था कि सरकार इन हत्याओं की जिम्मेदारी नहीं ले सकती। इसके बाद उन्होंने अपने बयान मे यह बात भी जोड़ी कि यदि कोई कुत्ते पर पत्थर फेंकता है तो उसमें केंद्र सरकार क्या कर सकती है! हर बात के लिए केंद्र सरकार को जवाबदेह ठहराना उचित नहीं है।

Also Read:  मैनपुरी में सांप्रदायिक हिंसा के बाद 21 लोग हिरासत में

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजु ने भी दो दिन पहले ही उत्तर भारतीयों को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि उत्तर भारतीय नियम तोड़ने में अव्वल हैं और ऐसा करके उन्हें गर्व महसूस होता है। उन्होंने बताया था कि यह बयान दिल्ली के एक उपराज्यपाल ने दिया था और वह इससे सहमत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here