निसंतान हिंदू जोड़ों के लिए जल्द हेल्पलाइन नंबरः प्रवीण तोगड़िया

0

विश्व हिंदू परिषद की ओर से निसंतान हिंदू जोड़ों के लिए जल्द ही हेल्पलाइन नंबर चालू किया जाएगा। इसकी जानकारी विश्व हिंदू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय महासचिव प्रवीण तोगड़िया ने महाराष्ट्र के नासिक में एक बयान के दौरान कहा।

तोगड़िया ने कहा कि विहिप निसंतान हिंदू दंपतियों को डॉक्टरी सेवा उपलब्ध कराने में भी मदद करेगी।

इस दौरान तोगड़िया ने कहा कि अगर दंपती टेस्ट ट्‌यूब बेबी के जरिये माता-पिता बन सकते हैं, तो हम उनकी मदद के लिए तैयार हैं। इसके लिए वे हेल्पलाइन नंबर लाएंगे जिस पर लोग कॉल कर सकते हैं, और उन्हें इसके जरिए पूरी सहायता की जाएगी।
इसके साथ ही तोगड़िया ने कहा कि कुल आबादी में हिंदुओं की जनसंख्या 80 फीसदी से भी कम हो गई है जो चिंता की बात है। जबकि मुस्लिम समाज की आबादी 24 फीसदी और हिंदुओं की संख्या 7.5 फीसदी की दर से बढ़ी है।

इसके लिए तोगड़िया ने राष्ट्रीय जनसंख्या नीति बनाने की भी जरूरत बताई है, गौरतलब है कि पिछले दिनों धार्मिक आधार पर की गई जनगणना जारी की गई थी, जिसके बाद से एक के बाद एक विवादास्पद बयान आ रहे हैं।

बीते दिनों सरकार की ओर से जारी की गई धार्मिक आधार की जनगणना के मुताबिक बीते 10 साल में मुसलमानों की आबादी 24.6 फीसदी की दर से बढ़ी है जबकि हिंदुओं की आबादी 16.8 फीसदी दर बढ़ी है। हालांकि, तोगड़िया ने अपने बयान में 7.5 फीसदी की बात कही है जो सरकार के आंकड़े से मेल नहीं खाता है।

 

LEAVE A REPLY