निसंतान हिंदू जोड़ों के लिए जल्द हेल्पलाइन नंबरः प्रवीण तोगड़िया

0

विश्व हिंदू परिषद की ओर से निसंतान हिंदू जोड़ों के लिए जल्द ही हेल्पलाइन नंबर चालू किया जाएगा। इसकी जानकारी विश्व हिंदू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय महासचिव प्रवीण तोगड़िया ने महाराष्ट्र के नासिक में एक बयान के दौरान कहा।

तोगड़िया ने कहा कि विहिप निसंतान हिंदू दंपतियों को डॉक्टरी सेवा उपलब्ध कराने में भी मदद करेगी।

इस दौरान तोगड़िया ने कहा कि अगर दंपती टेस्ट ट्‌यूब बेबी के जरिये माता-पिता बन सकते हैं, तो हम उनकी मदद के लिए तैयार हैं। इसके लिए वे हेल्पलाइन नंबर लाएंगे जिस पर लोग कॉल कर सकते हैं, और उन्हें इसके जरिए पूरी सहायता की जाएगी।
इसके साथ ही तोगड़िया ने कहा कि कुल आबादी में हिंदुओं की जनसंख्या 80 फीसदी से भी कम हो गई है जो चिंता की बात है। जबकि मुस्लिम समाज की आबादी 24 फीसदी और हिंदुओं की संख्या 7.5 फीसदी की दर से बढ़ी है।

Also Read:  4-year-old child's rape: Delhi Police clueless about attacker

इसके लिए तोगड़िया ने राष्ट्रीय जनसंख्या नीति बनाने की भी जरूरत बताई है, गौरतलब है कि पिछले दिनों धार्मिक आधार पर की गई जनगणना जारी की गई थी, जिसके बाद से एक के बाद एक विवादास्पद बयान आ रहे हैं।

Also Read:  Modi responsible for lynch-mob mentality: New York Times on JNU controversy

बीते दिनों सरकार की ओर से जारी की गई धार्मिक आधार की जनगणना के मुताबिक बीते 10 साल में मुसलमानों की आबादी 24.6 फीसदी की दर से बढ़ी है जबकि हिंदुओं की आबादी 16.8 फीसदी दर बढ़ी है। हालांकि, तोगड़िया ने अपने बयान में 7.5 फीसदी की बात कही है जो सरकार के आंकड़े से मेल नहीं खाता है।

Also Read:  जानिए क्यों मुस्लिम धर्मगुरू ने की धार्मिक मुद्दों पर टीवी डिबेट के बहिष्कार की अपील

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here