मुस्लिम भारत का बहुत बड़ा हिस्सा हैं : पियूष गोयल

0

केंद्रीय मंत्री  पियूष गोयल ने कुछ ऐसी बात कही की जिसे सुनकर भारत में रहने वाले मुसलमानो के भीतर एक नयी ऊर्जा मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम भारत का बहुत बड़ा हिस्सा हैं और किसी को भी यहां डरने की कोई जरूरत नहीं है।  ‘मोदी और उनकी चुनौतियां’ नामक पुस्तक के लॉच के मौके पर कोयला और ऊर्जा मंत्री पियूष गोयल ने कहा कि उन्होंने  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ सालों से सहयोग दिया है।

उन्होंने कहा कि आरएसएस ने ऐसा कभी नहीं कहा कि हम दूसरे समुदाय या कोई दूसरे लोग जो किसी और धर्म के है को पसंद करे या ना करें। साथ ही उनका कहने का मतलब है कि जो मुसलिम समुदाय है वे भारत का अभिन्य हिस्सा है, और यहां पर उन्हे अवांछित व असुरक्षित होने का कोई सवाल ही नहीं है। वे भारतीय हैं, वे राजीव कुमार (किताब के लेखक) की तरह , मेरी तरह , और किसी भी दूसरे नागरिक की तरह ज्यादा से ज्यादा भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा हम देश के विकास पर काम कर रहे हैं यहां डर महसूस करने की कोई जरूरत है ही नहीं।

गोयल ने कहा कि, बीजेपी सरकार ही है जो सर्वसम्मती के साथ 4 महत्वपूर्ण बिलों को पास कर सकती है। जो यह दर्शाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी टीम नए विचारों व सभी राजनीतिक दलों के साथ मिलकर काम करने में विश्वास रखती है।

LEAVE A REPLY