पाकिस्तानी लड़की की सरकार से गुहार: प्लीज मुझे भारत में ही रहने दीजिये

1
>

उत्तर प्रदेश के रामपुर में पाकिस्तान से आयी एक लड़की अब हिंदुस्तान में ही रहना चाहती है ! उसके पिता यहाँ रहते है लेकिन वो खुद पाकिस्तान में पैदा हुई और वहीँ की नागरिक भी है लेकिन अब उसका पाकिस्तान में कोई नहीं है, माँ कई साल पहले मर चुकी है और पाकिस्तान में उसकी ज़िन्दगी बदहाल थी इसलिए वो भारत का वीज़ा लेकर रामपुर आ गयी|

इस पाकिस्तानी लड़की की माने तो पाकिस्तान में उसने 12 साल तक बहुत परेशानियाँ झेली हैं और अब हिंदुस्तान में ही जीना मरना चाहती है ! रामपुर पुलिस कानून के मुताबिक कार्यवाही करने का भरोसा दिला रही है ! फैसला भारत सरकार को लेना है की आखिर बुशरा खान को भारतीय नागरिकता मिलेगी या नहीं ! बुशरा खान की ज़िन्दगी भी फ़िल्मी कहानियों की तरह ही दो सरहदों के बीच उलझ गयी है !

Also Read:  Education, Health sectors might register a boost due to Delhi govt budget

पाकिस्तान के करांची शहर की रहने वाली इस लड़की बुशरा खान की कहानी शुरू होती है सन 1986 से जब रामपुर के रहने वाले  रफ्फान खान की शादी पाकिस्तानी महिला मेहराज से हो जाती है ! शादी के दो साल बाद ही मेहराज घरेलु हिंसा का शिकार हो जाती है और तंग आकर पाकिस्तान चली जाती है ! वहां पाकिस्तान में बुशरा का जन्म होता है और वो अपनी माँ मेहराज की गोद में पलती बढ़ती है ! सन 2003 में जब बुशरा 14 साल की थी तो उस की माँ की मौत हो जाती है और बुशरा अकेली रह जाती है ! बुशरा के मुताबिक माँ की मौत के बाद पाकिस्तान में उसके ऊपर बहुत जुल्मो सितम हुए ! तरह तरह की परेशानियों से दो चार होना पड़ा ! खाने पीने और पहनने को भी कुछ नहीं मिलता था ऐसे में उस पर हुए जिल्मो सितम ने उसे अपने पिता की याद दिलाई और 18 मई 2015 को वो भारत का वीजा लेकर पिता की तलाश में भारत आयी और मुश्किलों के बाद रामपुर में अपने पिता से मिली !

Also Read:  Hailed by media as 'first cashless region,' ground reality contradicts claims

Watch the full video

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here