तालिबान ने दी वाघा बॉर्डर पर सुसाइड अटैक की धमकी

0

पाकिस्तान को वाघा बॉर्डर पर सुसाइड अटैक की धमकी मिली है। ऐसे में स्वंतत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के साथ-साथ भारत ने भी वाघा बार्डर और आस-पास के इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है। पाकिस्तान में आतंक विरोधी एजेंसियों ने दो बार चेतावनी दी थी कि आतंकी संगठन तालिबान वाघा बॉर्डर पर सुसाइड अटैक की प्लानिंग कर रहा है।

Photo: Punjab Rise
Photo: Punjab Rise

NDTV की खबर के अनुसार, पाकिस्तान रेंजर्स ने भारत के साथ एक मीटिंग की थी। इस मीटिंग में पाकिस्तान की तरफ से वाघा पर होने वाले कार्यक्रम को आधे घंटे पहले करने की बात रखी गई थी। भारत ने उनकी बात मान भी ली। इस वजह से 13 से 15 तक वाघा पर होने वाला कार्यक्रम आधे घंटे पहले हुआ करेगा। पाकिस्तान से मिली जानकारी के मुताबिक, तहरीक ए तालिबान का फजलउल्लाह संगठन अटैक की प्लानिंग कर रहा है। वह वाघा बॉर्डर पर होने वाली परेड को निशाना बनाना चाहता है।

Also Read:  GSM alleges EVM tampering during Goa polls

16 सुसाइड अटैकर्स की टीम पंजाब में घुसी: पाकिस्तान के पंजाब को हाई अलर्ट पर रखा गया है। वहां पर 16 सुसाइड अटैकर्स के घुसने की जानकारी मिली है। लाहौर पुलिस के प्रवक्ता नियाब हैदर ने पीटीआई से बातचीत में बताया कि वे लोग अबतक 50 संदिग्धों को हिरासत में ले चुके हैं और सभी से पूछताछ जारी है।

Also Read:  Wedding turns violent after clash over music

पहले भी हो चुका है हमला: नवबंर 2014 में भी पाकिस्तान में वाघा बॉर्डर पर हमला हो चुका है। उस सुसाइड अटैक में 60 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें बच्चे और कई सिपाही भी शामिल थे। इसके अलावा 200 लोग घायल हो गए थे।

Also Read:  Giriraj Singh's new formula, Muslims musn't be allowed to have more than two sons to keep (Hindu) women safe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here