अगर पंजाब में सत्‍ता में आए तो ‘रेड राज’ खत्‍म करेंगे : अरविंद केजरीवाल

0

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानाभा चुनाव के पहले आप की जमीन मजबूत बनाने के प्रयास के तहत आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने रविवार को व्यापारियों से ”रेड” (छापा) राज समाप्त करने का वादा किया और राधास्वामी पंथ के प्रमुख गुरिन्दर सिंह ढिल्लन से मुलाकात की. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल तीन हफ्तों के अंदर दूसरी बार पंजाब आए हैं.

केजरीवाल ने कालाधन उजागर किए जाने की योजना का जिक्र करते केंद्र पर हमला बोला और आरोप लगाया कि आयकर विभाग अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए देश भर में व्यापारियों को निशाना बना रहा है वहीं विजय माल्या जैसे बड़े कारोबारी मुक्त घूम रहे हैं.

परंपरागत रूप से भाजपा समर्थक माने जाने वाले कारोबारी समाज को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास करते हुए उन्होंने कहा कि आप अगर अगली सरकार बनाती है तो वह ”रेड” राज समाप्त करेगी और राज्य में कारोबार के अनुकूल नीतियां लाएगी जैसा उसने दिल्ली में किया है.

Also Read:  Two men arrested in Karnataka for sharing morphed photo of Modi on WhatsApp

भाषा की खबर के अनुसार, केजरीवाल ने राधा स्वामी पंथ के प्रमुख गुरिन्दर सिंह ढिल्लन से भी ब्यास में मुलाकात की. राज्य में इस मत को मानने वालों की अच्छी खासी संख्या है. केजरीवाल ने राधास्वामी मुख्यालय में ढिल्लन से मुलाकात की. यह मुलाकात करीब 30 मिनट चली.

एक आप प्रवक्ता ने कहा, ”बैठक के दौरान, उन लोगों ने राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पंजाब के राजनीतिक परिदृश्य पर विचार विमर्श किया.” इसके पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ब्यास में राधा स्वामी मत के प्रमुख से मुलाकात की थी.

Also Read:  NGT notice to government on dumping of debris in Chenab, Tawi rivers

केजरीवाल ने कहा कि कारोबारी समुदाय ने उनसे आयकर विभाग के अनावश्यक छापों की शिकायत की है. उन्होंने कहा, ”ऐसे छापे मारने के बदले आयकर विभाग को विजय माल्या के यहां छापा मारना चाहिए और मैं आश्वस्त हूं कि कम से कम 7000 करोड़ रुपये का उनका लक्ष्य पूरा हो जाता.” वह परोक्ष रूप से केंद्र की आय घोषणा योजना का जिक्र कर रहे थे.

उन्होंने आरोप लगाया, ”बड़े औद्योगिक घरानों को लूट के साथ मुक्त घूमने दिया जा रहा है जिससे काला धन के मुद्दे पर सरकार के इरादे स्पष्ट होते हैं.” केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में आप सरकार ने कारोबारियों के कहे बिना ही कई वस्तुओं पर वैट 12.5 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत कर दिया.

Also Read:  Rohit returns; Pant, Raina on standby in India's CT squad

महाराज अग्रसेन जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए केजरीवाल ने वादा किया कि अगर उनकी सरकार 2017 के विधानसभा चुनाव में पंजाब में सत्ता में आती है तो ‘रेड राज’ खत्म कर दिया जाएगा.

पंजाब में ड्रग की समस्या पर उन्होंने कहा कि हमें इस समस्या को समाप्त करना होगा और एक बार ऐसा कर देने पर पुनर्वासित युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार की आवश्यकता होगी.

इसके पहले अमृतसर से सड़क मार्ग से जालंधर जाने के क्रम में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाये. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तख्तियां भी ले रखीं थीं. महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार पर कुशासन का आरोप लगाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here