गुजरात गोसेवा बोर्ड का नया सुझाव – गाय का मूत्र और गोबर चेहरे पर लगाने से मिल सकती है क्लियोपेट्रा जैसी खूबसूरती

0

गुजरात गोसेवा एवं गोचर विकास बोर्ड ने महिलाओं को जारी सलाह में कहा है कि गाय के दूध, घी, मूत्र और गोबर का प्रयोग करने से चेहरा चमक जाता है।

बोर्ड के अनुसार, “दुनिया की सबसे सुंदर महिला मानी जाने वाली मिस्र की रानी क्लियोपेट्रा भी दूध से स्नान करती थी।” बोर्ड की तरफ से जारी पुस्तिका “आरोग्य गीता” में गाय के मूत्र, गोबर और दूध से विभिन्न बीमारियों के ठीक होने का दावा किया गया है। इस पुस्तिका में दावा किया गया है कि इटली, रूस और अमेरिका के वैज्ञानिकों ने शोध में गऊ उत्पादों की औषधीय गुणों की पुष्टि की है।

Also Read:  Pakistan may face isolation if Minorities Bill repealed: Lawmaker
Congress advt 2

जनसत्ता की खबर के अनुसार,  पुस्तिका में गोमूत्र पर एक विशेष अध्यायन है जिसमें कहा गया है कि महिलाओं को अप्रतिम सुंदरता के लिए अपने चेहरे पर पहले 15 मिनट तक गाय का दूध लगाना चाहिए उसके बाद गाय के घी और हल्दी से 15 मिनट तक मसाज करना चाहिए, उसके बाद 15 मिनट गोमूत्र लगाना चाहिए।

Also Read:  VHP's new diktat on alleged cow smugglers, "beat them up but don't break their bones"

सबसे मजेदार बात यह है कि बोर्ड जिस स्वदेशी उपचार की बात कर रहा है वह सब विदेश में हुए शोधों के आधार पर कर रहा है। लोगों का भरोसा जीतने के लिए बोर्ड विदेशी शोधकर्ताओं के शोध का हवाला देते हुए यह बता रहा है कि गाय के उत्पादों से खूबसूरती कैसे पाई जा सकती है।

Also Read:  गाय के नाम पर देश में नफरत फैलाने वाले लोगों के राज में बीफ का निर्यात बेतहाशा बढ़ा : आज़म ख़ां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here