गुजरात की भाजपा सरकार केलिए मुसीबत बढ़ी, दलित अहमदाबाद में कल करेंगे महासभा

0
>

दलित अधिकारवादी संगठन उना तालुका में साथी दलितों के साथ नृशंस मारपीट पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए कल यहां साबरमती इलाके में विशाल सभा करेंगे। इस कार्यक्रम के आयोजकों के परिवर्तित स्थल पर सभा करने पर राजी हो जाने के बाद पुलिस ने उन्हें इस आयोजन की अनुमति दे दी।

पहले आयोजकों ने यहां जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर सभा करने का निर्णय किया था जिस पर पुलिस ने यह कहते हुए इजाजत देने से इनकार कर दिया था कि इससे बड़ा यातायात जाम लग सकता है।

Also Read:  High Court refuses to entertain plea against payment to Jethmalani
दलितों द्वारा आंदोलन की हाल की एक तस्वीर
दलितों द्वारा आंदोलन की हाल की एक तस्वीर

साबरमती में अचेर डिपो के समीप कल यह महासभा होगी। इसके लिए विशेष आमंत्रितों में रोहित वेमुला का परिवार है। हैदराबाद विश्वविद्यालय के दलित शोध छात्र वेमुला ने इस साल के प्रारंभ में आत्महत्या कर ली थी।

Also Read:  Justin Bieber wants release tracks he co-wrote with Kanye West

आयोजकों ने बताया कि इस सभा में सुरंेद्रनगर जिले के थंगध के उन लोगांे के परिवारों के सदस्यों केा भी आमंत्रित किया गया है जो वर्ष 2012 के प्रदर्शन के दौरान पुलिस गोलीबारी में मारे गए थे। वैसे भाजपा और कांग्रेस के नेताओं से इस कार्यक्रम से दूर रहने को कहा गया है।

इस कार्यक्रम के आयोजक दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने कहा, ‘‘राज्य सरकार और पुलिस दलितों को एकजुट होने और एक बैनर के नीचे आने से रोक रही है।

Also Read:  I have stopped listening to people and their opinions: Karan

लेकिन दलितों के गुस्से और मूड को ध्यान में रखते हुए पुलिस को हाथ खड़ा करना पड़ा और हमें इस आयोजन की अनुमति देनी पड़ी। ’’ उन्होंने बताया कि राज्यभर से इस समुदाय के सदस्यों से भारी उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here