छत्तीसगढ़ सरकार के राजस्व मंत्री ने बेटी की शादी में ‘धूल बैठाने के लिए’ बहाया सैकड़ों लीटर पानी

0

छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री प्रेम पी पांडे की बेटी के शादी समारोह में धूल को बिठाने के लिये हजारों लीटर पानी को बहा दिया गया। 1000 से अधिक लोगों के इस समारोह में केवल छिड़काव के उद्देश्य से इतना पानी बहा दिया गया जबकि बीजेपी नेता श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि ये पानी छिड़काव के लिये नहीं बल्कि पीने के लिये इस्तेमाल किया गया। उन्होंने कहा कि हमने छिड़काव के लिये केवल एक से डेढ़ तक पानी ही प्रयोग किया बाकि सब पीने के लिये था। हमारी सरकार सूखे के प्रति गम्भीर है और इसके लिये काम कर रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय की बेटी के शादी समारोह में एक हजार से अधिक आये हुए मेहमानों के स्वागत हेतू सड़कों पर धूल बैठाने की खातिर पानी का छिड़काव किया गया। देश में जब इस समय सूखे की मार से 33 प्रतिशत भाग त्राही-त्राही कर रहा है। ऐसे में मंत्री जी की शाही शौक बेहद मंहगें नजर आते है।

मीडिया में चर्चा आने के बाद भले ही बीजेपी नेता श्रीचंद सुंदरानी सफाई देते हुए कहे कि हमने सिर्फ एक टेंकर पानी प्रयोग ही छिड़काव के लिये किया है बाकि टेंकर का पानी तो पीने के लिये था तो ऐसे में यह बात आसानी से समझ आ जाती है कि केवल मिनरल वाटर पीने वाले मंत्री कब से टेंकरों का पानी पीने लगे, तब खुद ब खुद बीजेपी नेता श्रीचंद सुंदरानी के बयान की पोल खुल जाती है कि बाकी पानी पीने के लिये मंगाया था।

केन्द्र सरकार दिखा रही है कि वह सूखे के प्रति गम्भीर रूख अपनाए हुए है जबकि पिछले दिनों महाराष्ट्र में खुद सरकार के सहयोगी मंत्रियों ने पानी की बर्बादी के नये नये कारनामों को खुद ही अंजाम दिया चाहे वो हेलिपेड के लिये पानी का छिड़काव हो, सेल्फी के नाटक हो या फिर सड़को की तराई का मामला हो।

Video – ANI

LEAVE A REPLY