दिल्ली महिला आयोग की पहल से शिकंजें में आए रेप केस के दो आरोपी

0

इरशाद अली

सिक्किम की रहने एक 21 साल की वाली एक नवयुवती को दिल्ली महिला आयोग के एक्शन प्लान और फुर्ती की वजह से एक फर्जी एनजीओ के चंगुल से मुक्त कराया जा सका। कृष्णा अधिकारी नाम का एक व्यक्ति अलग अलग जगहो पर एनजीओ के माध्यम से फंड रेजिंग के काम को अंजाम देता था। दिल्ली, शिमला, चड़ीगढ़, देहरादून जैसी जगहों पर इस आदमी ने अपनी शाखाएं बनाई हुई थी।

कृष्ण अधिकारी ईस्ट से लड़कियों को बहला-फुसलाकर इस काम में लगाता था और बदलें में पैसा नहीं देता था। इसके खिलाफ जब लड़कियां आवाज उठाती तो उनका सैक्सुअली एब्यूज किया जाता था। ये खुलासा किया है सिक्किम की रहने वाली एक 21 साल की नवयुवती ने। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाती मालीवाल से इस लड़की ने अपनी आपबीती सुनाई और बताया कि किस तरह से उसे और दूसरी लड़कियों का शोषण कृष्णा अधिकारी और इस एनजीओ के दूसरे लोग मिलकर कर रहे है

Also Read:  By targetting Jaitley, Kejriwal has left Modi and BJP bruised on several fronts

लड़की ने अपनी आपबीती में आगे कहा की उसका काम भी फंड रेजिंग का था, जहां उसे कुछ दिन दिल्ली में काम करने के बाद चंडीगढ़, शिमला और देहरादून जैसी जगहों पर भेजा गया। इस दौरान कृष्ण अधिकारी लड़की के साथ बदतमीजी करता और पोर्न वीडियो दिखाता। विरोध करने पर उसे कमरे में बंद कर दिया और बाहर निकलना भी बंद कर दिया। इसके बाद उसके साथ मारपीट शुरू कर दी गयी और खाना देना भी बंद कर दिया।

Also Read:  Students, trade unions protest hike in Delhi Metro fares

फिर एक दिन कृष्ण अधिकारी ने उस लड़की के साथ बलत्कार किया और एनजीओ में ही उसके दूसरे साथी ने इसका वीडियों बनाया। सिकिक्म की रहने वाली इस लड़की ने बताया कि ये लोग अलग-अलग नामांे से एनजीओ बनाते है और नौकरी के नाम पर जरूरतमंद और मासूम लड़कियों को बहला कर अपने साथ ले आते है।

Also Read:  Mumbai Indians and Rising Pune Supergiant will fight out for IPL trophy tonight

लड़की की पूरी बात सुनने के बाद डीसीडब्लू चीफ स्वाती माली ने फौरन एक्शन लेकर कंप्लेन रजिस्टर करवाया और आयोग की सदस्य सारिका चैधरी को ने तुरन्त हेल्पलाइन बुलाकर हाॅजखास थाने में रेप की एफआईआर दर्ज कराई इस केस मंे पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया और बाकी लोगों की गिरफ्रतारी के लिये पुलिस छापेमारी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here