वाराणसी में शांति लेकिन स्कूल-कॉलेज बंद

0

वाराणसी में साधु-संतों की विरोध यात्रा के दौरान हुई हिंसक झड़प के बाद शहर में मंगलवार सुबह शांति रही। लेकिन फिर भी शहर में धारा 144 लगाई गई है और डीएम के आदेश पर स्कूल और कॉलेज बंद हैं।

दरअसल पिछले दिनों मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को विरोध यात्रा निकाली जा रही थी। यह यात्रा सोमवार शाम को बनारस के गोदौलिया, गिरजाघर, चौक, दशाश्‍वमेधघाट मार्ग, मदनपुर और बांस फाटक से निकाली जा रही थी।

इस यात्रा में हजारों लोग शामिल थे लेकिन जुलूस के गोदौलिया पहुंचते ही कुछ अराजक तत्‍वों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा, जिससे माहौल बिगड़ गया और हिंसक रूप ले लिया। जिसके बाद पुलिस ने 26 लोगों को हिरासत में लिया था।

हंगामे को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने वाराणसी के एसएसपी आकाश कुलहरी को फोन कर शहर में शांति-व्‍यवस्‍था बनाए रखने को कहा है।

कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने बताया कि फिलहाल शांतिपूर्ण माहौल है, लेकिन स्कूल कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि प्रशासन सोशल मीडिया, वेबसाइट, व्‍हॉट्सएप और फेसबुक पर निगरानी रख रहा है। यदि इन माध्यमों से किसी भी प्रकार की कोई गलत सूचना या अफवाह फैलाई जाती है तो ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY