बीजेपी-आरएसएस की तीन दिवसीय बैठक आज से शुरू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी होंगे शामिल

0

 बीजेपी-आरएसएस की तीन दिवसीय समन्वय समिति की बैठक आज से शुरू होगी, जो कि 4 सितम्बर तक चलेगी। इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उससे जुड़े संगठनों के शीर्ष पदाधिकारियों की मौजूदगी रहेगी, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर विचार मंथन किया जाएगा।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगे। साथ ही भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं समेत कुछ केन्द्रीय मंत्रियों की शिरकत की भी संभावना जताई जा रही है।

बैठक में आगामी बिहार विधानसभा चुनाव, गुजरात में आरक्षण आंदोलन, धार्मिक जनगणना के आंकड़े, वन रैंक वन पेंशन समेत कई ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। इसी के साथ हिन्दुत्वादी संगठनों की पहुंच के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है।

इस विचार मंथन के दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहेंगे। यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि यह सरकार एवं सत्तारूढ़ भाजपा तथा विपक्ष के बीच विवादास्पद भूमि विधेयक एवं बिहार चुनाव को लेकर तीखे टकराव की पृष्ठभूमि में हो रही है।

इन मुद्दों पर आरएसएस प्रमुख मनमोहन वैद्य का कहना है कि समाज से संबंधित सभी मुद्दों पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि आरएसएस के 93 मुख्य पदाधिकारी एवं उसके 15 सहयोगी समन्वय बैठक के दौरान प्रासंगिक मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे।

LEAVE A REPLY