बिहार में ‘जंगलराज’ से मुक्ति के लिए NDA की सरकार बनाएं: मोदी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में ‘जंगलराज’ कायम होने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि आंकड़े बताते हैं कि इस साल जनवरी से जुलाई तक बिहार में चार हजार से ज्यादा अपहरण के मामले सामने आए हैं। उन्होंने पूछा कि यह जंगल राज नहीं तो और क्या है।

बिहार के मुंगेर में रैली के दौरान मोदी ने महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार में पहले 35 सालों तक कांग्रेस ने राज किया और फिर बाकी के 25 सालों में बड़े भाई और छोटे भाई की सरकार रही।

उनेहोंने कहा कि इस बार की चुनाव दो चीजों पर लड़ा जा रहा है, एक तरफ जंगलराज तो दूसरे तरफ विकास। अब निर्णय जनता को करना है कि वो किसे लाना चाहते हैं।

मोदी ने कहा कि आज ही के दिन 8 अक्टूबर 1979 को जयप्रकाशजी की मौत हुई थी और उसकी जिम्मेदार कांग्रेस थी, लेकिन जेपी के साथ धोका करते हुए नीतीश कुमार और लालू यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया।

इसके साथ ही मोदी ने कांग्रेस पर अहंकारी होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अहंकार के कारण की लोकसभा चुनाव में जनता ने उन्हें सबक सिखाया। मोदी ने कहा कि ये जनता है सब कुछ जानती है।

मोदी ने कहा कि बिहार में पानी और जवानी की भी स्थिति खराब है। क्योंकि एक तरफ पानी के लिए समुचित व्यवस्था नहीं की जा रही है तो दूसरी तरफ जवानी का बिहार से पलायन हो रहा है। मोदी ने लालू और नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि ये दोनों ही बिहार से थे और रेल मंत्री थे लेकिन फिर भी अभी तक मुंगेर में पुलों का निर्माण नहीं किया गया है।

इतना ही नहीं मोदी ने लालू और नीतीश को शैतान का दर्जा देते हुए कहा कि बिहार में इस बार शैतान की सरकार नहीं बनेगी और केवल बिहार ही क्यों पूरे भारत में अब शैतान को नहीं रहने दिया जाएगा।

उन्होंने नीतीश पर धोखा करने का भी आरोप लगाया और कहा कि 2010 के चुनाव में उन्होंने बिजली देने का वादा किया था लेकिन मोदी ने पूछा कि क्या बिजली मिली, और अगर नहीं मिली तो यह बिहार की जनता के साथ धोखा नहीं है तो क्या है। साथ ही मोदी ने कहा कि मैं हिंदूस्तान के हर गांव में 24 घंटे बिजली पहुंचाना चाहता हूं।

साथ ही लालू यादव को यदुवंशियों के साथ धोखा करने का आरोप भी लगाया।

उन्होंने कहा कि इन लोगों को विकास के लिए दिया गया 1 लाख 65 हजार करोड़ का स्पेशल पैकेज भी बुरा लग गया, जबकि हमने हिसाब लगाकर इसकी घोषणा की थी।

 

LEAVE A REPLY