दिल्ली में मिड डे मील खाने से 34 बच्चे बीमार पड़े, सरकार ने जांच का आदेश दिया

0

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जहांगीर पुरी के सर्वोदय विद्यालय में सोमवार को 34 बच्चों के मिड-डे मील खाने के बाद बीमार पड़ने की शिकायत की जांच के आदेश दे दिया है.

सिसोदिया ने कहा कि मिड डे मील के सैंपल को एफआईसीसीआई रिसर्च एंड एनालिसिस सेंटर सेक्टर 8 द्वारका भेज दिया गया है

सिसोदिया ने कहा, “जहांगीरपुरी के इस स्कूल में जिस कैंटीन से मिड-डे मील आता है वहां अगले पांच दिन तक के सैंपल की जांच करने के निर्देश संबंधित क्षेत्र के एसडीएम को दिया गया है। आज के सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद सख्त कार्रवाई करेंगे।”

उन्होंने कहा कि मिड डे मील की गुणवत्ता गंभीर चिंता का विषय है। मिड-डे मील तैयार करवाने वालों को चाहिए कि सरकार जितना पैसा इसके लिए दे रही है वो उससे ज्यादा पैसे का इंतजाम करके बच्चों को अच्छा खाना मुहैया कराएं क्योंकि ये एक समाजसेवा का काम है।

सिसोदिया का कहना था, “पर कुछ लोगों ने इसे पैसा कमाने का जरिया बना लिया है और लूट मचा रखी है। हम मिड-डे मील के पूरे सिस्टम की जांच करवा रहे हैं। जल्द ही बड़ा बदलाव दिखेगा,”

सर्वोदय विद्यालय मिड डे मील खाकर बीमार पड़ने वाले ये बच्चे कक्षा 6 और 7 के हैं। शिकायत मिलने के बाद बच्चों का स्कूल में ही डॉ. अनूप नाथ, जो कि स्कूल हेल्थ सेंटर के जिला इंचार्ज हैं, द्वारा चेकअप किया गया। बाद में इन बच्चों को बाबू जगजीवन राम मेमोरियल हॉस्पिटल में रेफर किया गया।

LEAVE A REPLY